Liquor in Noida: ये दो दिन जाम नहीं छलका पाएंगे शराब के शौकीन, जिले में रहेगा ड्राई डे

Liquor  in Noida: शराब के जाम छलकाने वालों के लिए बड़ी खबर सामने आई है. गौतमबुद्ध नगर जिले में दो दिनों के ड्राई डे का ऐलान किया गया है. जिला प्रशासन ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर यह घोषणा की है. इस दौरान शराब, बीयर समेत अन्य मादक पदार्थों की बिक्री पर पूरी तरह से रोक रहेगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 22, 2024, 01:50 PM IST
  • 26 अप्रैल तक बंद रहेंगी शराब की दुकानें
  • दूसर चरण के तहत जिले में होना है मतदान
Liquor in Noida: ये दो दिन जाम नहीं छलका पाएंगे शराब के शौकीन, जिले में रहेगा ड्राई डे

नई दिल्लीः Liquor  in Noida: शराब के जाम छलकाने वालों के लिए बड़ी खबर सामने आई है. गौतमबुद्ध नगर जिले में दो दिनों के ड्राई डे का ऐलान किया गया है. जिला प्रशासन ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर यह घोषणा की है. इस दौरान शराब, बीयर समेत अन्य मादक पदार्थों की बिक्री पर पूरी तरह से रोक रहेगी. 

इसका मतलब यह है कि गौतमबुद्ध नगर में जिला प्रशासन की ओर से तय तारीखों में शराब के ठेके पूरी तरह बंद रहेंगे. इस दौरान शराब बेची नहीं जाएगी और इन आदेशों 

26 अप्रैल तक बंद रहेंगी शराब की दुकानें

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले में 24 अप्रैल की शाम 6 बजे से 26 अप्रैल की शाम 6 बजे तक शराब, बीयर आदि की दुकानें बंद रहेंगी. इस अवधि में जिले में देशी विदेशी शराब की दुकान, मॉडल शॉप, बीयर की दुकान, भांग की दुकान, होटल बार, बीयर बार, रेस्टोरेंट बार, सैनिक कैंटीन बंद रहेंगी.

दूसरे चरण के तहत जिले में होना है मतदान

जिले में 26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मतदान होना है. इसी को देखते हुए जिलाधिकारी मनीष वर्मा ने यह आदेश जारी किया है. वहीं 4 जून को लोकसभा चुनाव की मतगणना होगी. इस दिन भी जिले में सभी शराब, बीयर, भांग की दुकानें और बार इत्यादि बंद रहेंगे.

उल्लंघन करने पर प्रशासन करेगा कार्रवाई

वहीं इन आदेशों का पालन नहीं करने वालों पर प्रशासन की ओर से सख्त कार्रवाई की जाएगी. वहीं पकड़े जाने पर जुर्माना भी देना होगा. प्रशासन की ओर से शराब की बिक्री पर रोक का यह आदेश चुनाव आयोग के निर्देशों का पालन करते हुए दिया गया है.

वहीं चुनाव के मद्देनजर गौतमबुद्ध नगर में प्रशासन की मुस्तैदी जारी है. पिछले दिनों जिले के जेवर विधानसभा क्षेत्र में 150 करोड़ रुपये की अनुमानित ड्रग्स और दादरी विधानसभा क्षेत्र में 2347.24 लीटर शराब, 19.30 लाख रुपये नकद बरामद किए गए थे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़