मुंबई में आंधी-बारिश की आफत, होर्डिंग गिरने से 8 की मौत, 64 जख्मी

एक पेट्रोल पंप पर 100 फुट लंबा होर्डिंग गिरने से 35 लोग घायल हो गए और कई लोग इसके भीतर फंस गए. प्राप्त जानकारी के मुताबिक मामले में अब तक 8 लोगों की मौत हो गई है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 13, 2024, 09:56 PM IST
  • बारिश और आंधी ने मचाया कोहराम.
  • होर्डिंग गिरने से आठ लोगों की मौत.
 मुंबई में आंधी-बारिश की आफत, होर्डिंग गिरने से 8 की मौत, 64 जख्मी

मुंबई. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में सोमवार को भारी बारिश और आंधी आफत बन गए. तेज आंधी की वजह से बड़ा होर्डिंग गिरने के मामले में 8 लोगों की मौत हो गई है, 64 लोग घायल हैं.  ऐसा बताया जा रहा है कि 20-30 लोग फंसे हुए हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

दरअसल घाटकोपर इलाके में छेड़ा नगर जंक्शन स्थित एक पेट्रोल पंप पर 100 फुट लंबा होर्डिंग गिरने से 35 लोग घायल हो गए और कई लोग इसके भीतर फंस गए. वहीं आंधी के साथ बेमौसम बारिश के चलते हवाई अड्डे पर उड़ान परिचालन एक घंटे के लिए निलंबित कर दिया गया. लोकल ट्रेन का परिचालन भी प्रभावित हुआ है. मुंबई हवाई अड्डा संचालक ने कहा कि कम से कम 15 उड़ानों का मार्ग परिवर्तित कर दिया गया. रनवे पर परिचालन शाम 5.03 बजे फिर से शुरू हो गया.

15 उड़ानों का मार्ग परिवर्तित किया गया 
शहर में खराब मौसम और आंधी के कारण छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (सीएसएमआईए) पर कम दृश्यता और तेज हवाओं के कारण करीब 66 मिनट के लिए उड़ान परिचालन को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया. परिचालन फिर से शुरू होने तक हवाई अड्डे पर 15 उड़ानों का मार्ग परिवर्तित किया गया. 

यातायात पर फड़ा खासा असर
बारिश से मुंबई और उसके आसपास के इलाकों के निवासियों को गर्मी से राहत मिली, वहीं मौसम में अचानक बदलाव के कारण यातायात पर खासा असर पड़ा. BMC के एक अधिकारी ने कहा कि होर्डिंग गिरने की घटना में घायल हुए लोगों को बीएमसी संचालित राजावाड़ी अस्पताल ले जाया गया है.

ये भी पढ़ें- CBSE 12th Result 2024 OUT: क्लास 12वीं में 87.98% छात्र हुए पास, रिजल्ट देखने के लिए क्लिक करें ये लिंक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़