बिहार के पूर्व डिप्टी CM सुशील मोदी का निधन, अमित शाह ने बताया-'बिहार की राजनीति का महान पुरोधा'

सुशील मोदी बीते सात महीने से कैंसर से जंग लड़ रहे थे. रविवार को उनके देहांत की जानकारी डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने ट्वीट कर दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 13, 2024, 11:28 PM IST
  • कैंसर से जंग लड़ रहे थे सुशील मोदी.
  • देश के दिग्गज नेताओं ने दी श्रद्धांजलि
बिहार के पूर्व डिप्टी CM सुशील मोदी का निधन, अमित शाह ने बताया-'बिहार की राजनीति का महान पुरोधा'

नई दिल्ली. सीनियर बीजेपी लीडर और बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी का रविवार को कैंसर की बीमारी के कारण निधन हो गया. इसकी जानकारी डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता विजय कुमार सिन्हा ने ट्वीट कर दी है. सुशील कुमार मोदी बीते सात महीने से कैंसर से जंग लड़ रहे थे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत देश के कई नेताओं ने सुशील मोदी के देहांत पर शोक जताया है. 

'पिछड़ों को समर्पित रही सुशील मोदी की राजनीति'
अमित शाह ने ट्वीट किया-हमारे वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी जी के निधन की सूचना से आहत हूं. आज बिहार ने राजनीति के एक महान पुरोधा को हमेशा के लिए खो दिया. ABVP से भाजपा तक सुशील जी ने संगठन व सरकार में कई महत्त्वपूर्ण पदों को सुशोभित किया. उनकी राजनीति गरीबों व पिछड़ों के हितों के लिए समर्पित रही. उनके निधन से बिहार की राजनीति में जो शून्यता उभरी है, उसे लंबे समय तक भरा नहीं जा सकता. दुःख की इस घड़ी में पूरी भाजपा उनके शोकाकुल परिवार के साथ खड़ी है. ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें. ॐ शांति शांति

बिहार में बीजेपी को बनाया मजबूत-राजनाथ सिंह
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लिखा- बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं पार्टी के वरिष्ठ नेता, सुशील कुमार मोदी के निधन से मुझे गहरा दुख हुआ है. उनका लम्बा सार्वजनिक जीवन जनता-जनार्दन की सेवा और गरीब कल्याण के प्रति समर्पित था. उन्होंने बिहार में पार्टी को मज़बूत और लोकप्रिय बनाने के लिए काफ़ी परिश्रम किया. बिहार के विकास के लिए किए गए उनके कार्य हमेशा याद रखे जाएंगे. ईश्वर उनके शोक संतप्त परिवार को दुःख की इस घड़ी में धैर्य और संबल प्रदान करे. ओम शान्ति!

बिहार को समर्पित रहा जीवन- जेपी नड्डा
वहीं बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट किया-भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री श्री सुशील मोदी जी के निधन का समाचार अत्यंत दुःखद है. विद्यार्थी परिषद से लेकर अभी तक हमने साथ में संगठन के लिए लंबे समय तक काम किया. सुशील मोदी जी का पूरा जीवन बिहार के लिये समर्पित रहा. बिहार को जंगलराज से बाहर निकालकर विकास के पथ पर लाने में सुशील मोदी जी का प्रयास बहुत मददगार रहा है. उनका ना होना असंख्य कार्यकताओं के लिए यह एक अपूरणीय क्षति है. प्रभु  दिवंगत आत्मा को शांति और परिजनों को सम्बल प्रदान करें. 
ॐ शान्ति!

तेजस्वी यादव ने बताया अभिभावक, लालू ने कहा भाई
बिहार के पूर्व सीएम और आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने लिखा-पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ के समय यानि विगत 51-52 वर्षों से हमारे मित्र भाई सुशील मोदी के निधन का अति दुःखद समाचार प्राप्त हुआ. वे एक जुझारू, समर्पित सामाजिक राजनीतिक व्यक्ति थे. ईश्वर दिवगंत आत्मा को चिरशांति तथा परिजनों को दुख सहने की शक्ति प्रदान करें.

वहीं राष्ट्रीय जनता दल के नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने X पर पोस्ट कर शोक जताया है. उन्होंने लिखा-बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री, हमारे अभिभावक, संघर्षशील एवं कर्मठ नेता आदरणीय सुशील कुमार मोदी जी के असामयिक निधन की खबर सुन अत्यंत व्यथित हूँ. ईश्वर दिवगंत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान तथा परिजनों व शुभचिंतकों को दुख की इस घड़ी में सम्बल प्रदान करे. ॐ शांति ॐ

ये भी पढ़ें- CBSE 12th Result 2024 OUT: क्लास 12वीं में 87.98% छात्र हुए पास, रिजल्ट देखने के लिए क्लिक करें ये लिंक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़