Lok Sabha Chunav 2024 : वोटिंग से पहले भगवान की शरण में दिखे राजस्थान के कई दिग्गज नेता
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2212039

Lok Sabha Chunav 2024 : वोटिंग से पहले भगवान की शरण में दिखे राजस्थान के कई दिग्गज नेता

Lok Sabha Chunav 2024 : लोकसभा चुनाव में वोटिंग से पहले राजस्थान के कई दिग्गज नेताओं ने अपने-अपने आराध्य देवताओं से आशीर्वाद लिया, इसके बाद मतदान किया.

 

Lok Sabha Chunav Many senior leaders of Rajasthan were seen taking refuge in God before voting

Lok Sabha Chunav 2024, Hanuman Beniwal : राजस्थान में 19 अप्रैल को पहले चरण के मतदान से कई दिग्गज नेता भगवान की शरण में जाते दिखे. उन्होंने पहले अपने आराध्य का आशीर्वाद लिया और फिर मतदान किया. इन्हीं में एक नाम पूर्व पीडब्ल्यूडी मंत्री और धौलपुर करौली संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी भजनलाल जाटव का है, जिन्होंने तिलछवी (हलैना) में लालजी मंदिर में बाबा लालजी महाराज जी को नमन कर आशीर्वाद लिया और फिर मतदान कर लोगों से वोटिंग की अपील की.

भजनलाल जाटव की किससे है टक्कर?

करौली-धौलपुर (एससी) सीट की बात करें, तो इस सीट पर कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में करौली-धौलपुर सीट पर भजनलाल जाटव (Bhajanlal Jatav) को प्रत्याशी बनाया है. वहीं, बीजेपी ने इस सीट पर इंदु जाटव (Indu Jatav)  को प्रत्याशी घोषित किया है. बता दें, कि करौली पंचायत समिति में साल 2015 से  2020 तक  इंदु देवी जाटव प्रधान रही हैं.  इंदु देवी जाटव का राजनीतिक सफर प्रधान के रूप में ही शुरू हुआ है. जानकारी के मुताबिक उन्होंने  इंदु देवी ने स्नातक तक की पढ़ाई की है. उनके पति मनोज कुमार जाटव बिजली विभाग में टेक्निशियन हैं. वह तीन भाइयों की इकलौती बहन हैं.

हनुमान बेनीवाल ने लिया भगवान शिव का आशीर्वाद

नागौर में मतदान से पहले इंडिया गठबंधन प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल ने महादेव मंदिर जाकर भगवान भोलेनाथ का आशीर्वाद लिया. इस दौरान उनका परिवार भी उनके साथ दिखाई दिया. जानकारी के अनुसार बेनेवाल ने  
भगवान महादेव के दर्शन के बाद, अपने पैतृक गांव बनगांव में मतदान किया. इस दौरान उन्होंने लोगों से ज्यादा-से-ज्यादा वोटिंग करने की अपील की. 

हनुमान बेनीवाल के सामने ज्योति मिर्धा

नागौर लोकसभा सीट पर बीजेपी ने ज्योति मिर्धा पर दांव खेला है, तो कांग्रेस ने इस सीट पर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल के लिए इस सीट पर कोई प्रत्याशी नहीं उतारा है. बता दें, कि साल 2019 के लोसकभा चुनाव में कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ते हुए ज्योति मिर्धा, बेनीवात से हार झेल चुकीं हैं. लेकिन इस बार बीजेपी ने उन पर दांव खेला है. अब देखना ये है, कि क्या मिर्धा इस बार हनुमान बेनीवाल के जीत के तिलिस्म को तोड़ पाएंगी, या इस बार भी उन्हें शिकस्त झेलनी पड़ेगी?

Trending news