Jaipur News: नगर परिषद की अनदेखी से पानी व्यवस्था फेल, बूंद-बूंद को तरसे राहगीर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2254851

Jaipur News: नगर परिषद की अनदेखी से पानी व्यवस्था फेल, बूंद-बूंद को तरसे राहगीर

Kotputli News: राजस्थान के कोटपूतली शहर में गर्मी अपना कहर बरपा रही है. ऐसे में लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, राहगीरों को भी बूंद-बूंद पानी के लिए यहां-वहां भटकना पड़ रहा है. 

Jaipur News Zee Rajasthan

Rajasthan News: कोटपूतली शहर में भीषण गर्मी को देखते हुए मुख्य चौराहे पर यात्रियों के लिए नहीं है. पीने के पानी की कोई व्यवस्था नहीं है, जिसके चलते यात्री पीने के पानी के लिए दर-दर भटकते नजर आ रहे हैं. विश्राम गृह से लेकर बानसूर मोड़ व डाबला रोड़ से नगरपालिका तिराहे तक कोई भी वाटर कूलर है और ना कोई पानी की प्याऊ है, जिसके कारण बाहर से आने वाले यात्री राहगीर भीषण गर्मी में पानी के लिए परेशान होते नजर आ रहे है. 

भीषण गर्मी में लोगों का हुआ बुरा हाल
पुराने समय में आम रास्तों व मुख्य चौराहों पर प्याऊ व पीने के पानी की टंकी हुआ करती थी, लेकिन आज के आधुनिक समय में सब लुप्त होता नजर आ रहा है. वहीं, शहर के ज्योतिबा राव फुले चौक से अग्रसेन तिराहे तक पर भी कोई पानी की व्यवस्था नहीं है, जिससे राहगीर और बाजार में आने वाले लोगों को पानी नहीं मिल पा रहा है. भीषण गर्मी को देखते हुए बाजार में आने वाले लोग पानी के लिए तरसते नजर आ रहे हैं. 

नगर परिषद की अनदेखी का शिकार 
साथ ही नगर परिषद के द्वारा नौतपा में सड़कों के ऊपर पानी का छिड़काव भी नहीं किया जा रहा है, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से निजात मिल सके. इसमें साफ तौर से नगर परिषद की लापरवाही देखने को मिल रही है.अभी कुछ दिन पहले कोटपूतली-बहरोड़ जिला कलेक्टर कल्पना अग्रवाल ने एक मीटिंग में निर्देश भी दिए थे कि भीषण गर्मी को देखते हुए जगह-जगह पर ठंडे पानी के मटके रखे जाए औऱ सड़कों पर पानी का झिड़काव किया जाए, जिससे आमजन को पीने का पानी मिल सके और गर्मी से राहत मिल सके, लेकिन इसके बावजूद भी नगर परिषद इस औऱ नहीं ध्यान दे रहा है. 

ये भी पढ़ें- SI भर्ती मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई कल, राजस्थान हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती

Trending news