Dholpur news : मांगरोल में पैंथर के आते ही गांव खाली, पंजों से किया हमला,रेस्क्यू के बाद राहत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2188621

Dholpur news : मांगरोल में पैंथर के आते ही गांव खाली, पंजों से किया हमला,रेस्क्यू के बाद राहत

Dholpur news : धौलपुर जिले के मनिया थाना क्षेत्र के घनी आबादी मांगरोल गांव में बीते दिन पैंथर के घुसने की खबर के बाद लोग डर गए. गांव की आबादी घरों से बाहर निकल आई. हालांकि बुधवार को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया. इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली.

 

मांगरोल में पैंथर के आते ही गांव खाली,रेस्क्यू के बाद राहत.

Dholpur news : धौलपुर जिले के मनिया थाना क्षेत्र के घनी आबादी मांगरोल गांव में मंगलवार दोपहर को एक मकान में घुसे पैंथर को सवाई माधोपुर रणथंबोर से पहुंची वन विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद बुधवार को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया है. पैंथर के रेस्क्यू हो जाने के बाद ग्रामीणों ने राहत की बड़ी सांस ली है, जानकारी के मुताबिक मंगलवार दोपहर को मांगरोल गांव में एक किसान के पशुबाड़े में पैंथर घुस गया था. चारा लेने के लिए पशुबाड़े में एक महिला घुसी थी. जिस पर पैंथर ने हमला करने का प्रयास किया था. पशुबाड़े से पैंथर निकल कर गांव की आबादी में बाहर आ गया.

 लोगों की भीड़ पर पैंथर ने हमला किया.हमले में दो ग्रामीण गंभीर रूप से घायल हुए थे. इसके बाद पैंथर फिर से एक मकान में घुस गया. घटना की सूचना ग्रामीणों द्वारा वन विभाग एवं पुलिस को दी. मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने पुलिस के सहयोग से पैंथर को रेस्क्यू करने का प्रयास किया. लेकिन अंधेरा होने की वजह से रेस्क्यू नहीं हो सका.

 ग्रामीणों की सुरक्षा को देखते हुए जिला प्रशासन ने सवाईमाधोपुर से रेस्क्यू एक्सपर्ट की टीम को बुलाया गया. सवाई माधोपुर से पहुंची टीम ने करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दीवार में छेद कर उसे ट्रेंकुलाइज किया जिसके बाद पैंथर को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया है.

पैंथर का स्वास्थ्य परीक्षण कर जंगलों में सुरक्षित छोड़ा गया.वन विभाग के कर्मचारी गोपाल ने बताया सवाई माधोपुर से पहुंची स्पेशल टीम ने पैंथर को ट्रेंकुलाइज कर लिया धौलपुर स्थानीय वन विभाग की टीम रात भर जाकर रखवाली करती रही थी. लेकिन सफलता हाथ नहीं लग सकी.बुधवार को पैंथर को सुरक्षित तरीके से रेस्क्यू कर स्वास्थ्य परीक्षण किया इसके बाद जंगलों में स्वच्छंद विचरण के लिए छोड़ दिया गया.

ग्रामीणों में रही दहशत

मंगलवार दोपहर को मांगरोल गांव में पैंथर घुसकर एक पशुबाड़े में छुप कर बैठ गया था। इसके बाद पैंथर ने दो ग्रामीणों पर जानलेवा हमला किया.घटना से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बन गया.हालांकि मौके पर युवाओं की भारी भीड़ जमा हो गई. रेस्क्यू स्थल पर युवाओं की भीड़ को पुलिस ने कई बार समझाइस कर मौके से दूर करने का भी प्रयास किया.लेकिन बार-बार तमाशबीन युवा मौके पर पहुंच रहे थे.

पैंथर का हुआ आमना-सामना

गांव के किसान शंकर से पैंथर का आमना सामना हुआ है. मंगलवार देर शाम को पैंथर पशुबाड़े से निकलकर घनी आबादी में घुस गया. घनी आबादी में मौजूद लोगों की भीड़ में शंकर नाम के व्यक्ति पर अगले दोनों पैर एवं मुंह से पैंथर ने हमला कर दिया. शंकर ने साहस का परिचय देते हुए पैंथर को पीछे धकेल दिया.इसके बाद दूसरे युवक पर भी हमला करने का प्रयास किया.लेकिन युवक के मामूली चोटे आई.शंकर का जिला अस्पताल में उपचार किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: लोकसभा चुनाव से पहले गौरव वल्लभ ने भी कांग्रेस से किया किनारा, दिया इस्तीफा, पढ़ें बड़ी खबरें

 

Trending news