JAC 12th Results 2024: झारखंड बोर्ड आज जारी कर सकता है 12वीं का रिजल्ट, SMS से ऐसे चेक करें अपनी मार्कशीट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2227108

JAC 12th Results 2024: झारखंड बोर्ड आज जारी कर सकता है 12वीं का रिजल्ट, SMS से ऐसे चेक करें अपनी मार्कशीट

JAC 12th Results 2024: अप्रैल के आखिरी हफ्ते में बोर्ड की ओर से रिजल्ट जारी किया जा सकता है. अब खबर है कि रिजल्ट कभी भी जारी किया जा सकता है, क्योंकि रिजल्ट जारी के पहले की सारी औपचारिकताएं पूरी की जा चुकी हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jharkhand Board 12th Result 2024: झारखंड बोर्ड से 12वीं की परीक्षा में शामिल होने वाले लाखों स्टूडेंट्स के लिए ये खबर काफी अहम है. जानकारी के मुताबिक, झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) की ओर से आज (सोमवार, 29 अप्रैल) को 12वीं का रिजल्ट घोषित किया जा सकता है. ऐसे में जिन स्टूडेंट्स ने यह परीक्षा दी थी, वह आधिकारिक वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in से अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकेंगे. छात्र-छात्राएं अपना रिजल्ट SMS के जरिए भी चेक सकते हैं. इसके लिए आपको यहां बताए जा रहे स्टेप्स को फॉलो करना होगा. 

झारखंड बोर्ड कक्षा 12वीं परीक्षा का आयोजन 6 फरवरी से 26 फरवरी तक किया गया था. यह परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5:20 बजे तक हुई थी, जिसमें लगभग 3.4 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. अब सभी स्टूडेंट्स बेसब्री से 12वीं रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. बता दें कि इस परीक्षा में पास होने के लिए सभी विषयों में कम से कम 33 प्रतिशत अंक हासिल करना अनिवार्य होगा. हालांकि, एक या दो विषय में इससे कम नंबर मिलने पर कंपार्टमेंट एग्जाम देने का मौका मिलेगा.

ये भी पढ़ें- बिहार में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 6570 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे कर पाएंगे आवेदन

एसएमएस से अपना रिजल्ट चेक करने के लिए आपको अपने मोबाइल से JAC12 (स्पेस) अपना रोल कोड (स्पेस) अपना रोल नंबर टाइप करके, इस मैसेज को 56263 पर भेजना होगा. इसके अलावा आप बोर्ड का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in और jharresults.nic.in पर जारी किया जाएगा. परीक्षार्थी रोल नंबर, रोल कोड और जन्मतिथि के जरिए अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

 

Trending news