Lok Sabha Election 2024: लातेहार के इस गांव में मूलभूत सुविधाओं का अभाव! ग्रामीणों ने लिया चुनाव बहिष्कार का फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2249107

Lok Sabha Election 2024: लातेहार के इस गांव में मूलभूत सुविधाओं का अभाव! ग्रामीणों ने लिया चुनाव बहिष्कार का फैसला

Latehar News: ग्रामीणों के मुताबिक, पक्का रोड नहीं होने से थोड़ी सी भी बारिश होने पर कच्ची सड़क चलने लायक नहीं बचता है. इस कारण आने-जाने में दिक्कत होती है. परहाटोली गांव में कई महीनों से पेयजल की बड़ी समस्या से महिलाएं परेशान हैं. देवघर के देवीपुर प्रखंड के धोबवा गांव में ग्रामीण एक रोड की मांग कर रहे है. 

लोकसभा चुनाव 2024

Jharkhand Lok Sabha Election 2024: झारखंड में लोकसभा चुनाव का आगाज हो चुका है. पहले चरण में 13 मई को 4 सीटों पर वोटिंग हुई थी. अब दूसरे चरण में 25 मई को मतदान होगा. चुनावों में जनता को साधने के लिए नेताओं की ओर से पूरी ताकत झोंकी जा रही है. इसी बीच लातेहार के बालूमाथ प्रखंड क्षेत्र के हेमपुर गांव के ग्रामीणों ने वोट बहिष्कार करने का निर्णय लिया है. ग्रामीणों का कहना है कि जब तक रोड नहीं मिलेगा तब तक वोट नहीं मिलेगा. ग्रामीणों का कहना है कि कई बार प्रशासन को आवेदन देने के बावजूद रोड नहीं बन पाया है. इससे उनको काफी दिक्कत होती है. विकास नहीं होने पर वे इस बार चुनाव में हिस्सा नहीं लेंगे. 

ग्रामीणों के मुताबिक, पक्का रोड नहीं होने से थोड़ी सी भी बारिश होने पर कच्ची सड़क चलने लायक नहीं बचता है. इस कारण आने-जाने में दिक्कत होती है. उन्होंने कहा कि मरीजों और गर्भवती महिलाओं को अस्पताल ले जाने के लिए एंबुलेंस तक गांव में नहीं पहुंच पाती है. ग्रामीणों ने बताया कि हेमपुर गांव से लगभग 6 किलोमीटर तक एनएच-22 मकईयाटांड तक सड़क खराब होने के कारण आए दिन लोग दुर्घटना का शिकार होते रहते है. स्थानीय स्तर के नेताओं को कई बार गांव में सड़क बनाने की मांग की गई है, लेकिन अब तक कोई पहल नहीं किया गया है. अगर इस मामले में जिला प्रशासन पहल नहीं करता है. तो हम लोग वोट का बहिष्कार करेंगे.

ये भी पढ़ें- PM मोदी ने झारखंड में भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टीकरण को लेकर विपक्ष को घेरा

इसी तरह परहाटोली गांव में कई महीनों से पेयजल की बड़ी समस्या से महिलाएं परेशान हैं. परहाटोली में नल जल योजना फेल है. जलमीनार खड़े किये गये हैं. लेकिन एक बूंद पानी ग्रामीणों को मयस्सर नहीं हुआ है. पेयजल की समस्या पर मंगलवार को गांव में महिलाओं ने ग्रामसभा कर पानी नहीं, तो वोट नहीं का नारा लगाया. महिलाओं ने चेतावनी देते हुए कहा कि पेयजल समस्या का निराकरण नहीं होने पर गांव की महिलाएं मतदान का बहिष्कार करेंगी. 

ये भी पढ़ें- क्या CM नीतीश फिर से मारेंगे पलटी? तेजस्वी यादव के इस बयान ने सियासी पारा बढ़ाया

ऐसा ही का एक मामला देवघर के देवीपुर प्रखंड के धोबवा गांव में देखा गया. स्थानीय ग्रामीण झारखंड गठन के बाद एक आदत रोड की मांग कर रहे है. लेकिन किसी भी जनप्रतिनिधि के कानों में जू तक नहीं रेंगी. आलम यह हो गया अब यह ग्रामीण वोट बहिष्कार का निर्णय लिए हैं. देवघर के देवीपुर प्रखंड अंतर्गत धोबवा के ग्रामीण आज बैठक कर लोकसभा चुनाव में वोट बहिष्कार करने का निर्णय लिया है. यह निर्णय मुख्य सड़क से उनके गांव तक आने-जाने के लिए सड़क नहीं रहने के कारण लिया है.

Trending news