IPL 2024: अंपायर के साथ उलझना विराट को पड़ा भारी; BCCI ने कोहली के खिलाफ उठाया बड़ा कदम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2216698

IPL 2024: अंपायर के साथ उलझना विराट को पड़ा भारी; BCCI ने कोहली के खिलाफ उठाया बड़ा कदम

KKR vs RCB: 21 अप्रैल को कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में IPL 2024 का 36वां मैच खेला गया. इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को सिर्फ एक रन से शिकस्त देकर जीत दर्ज कराई. मैच के बाद आरसीबी के बल्लेबाज विराट कोहली को लेकर बीसीसीआई ने बड़ा एक्शन लिया.

IPL 2024: अंपायर के साथ उलझना विराट को पड़ा भारी; BCCI ने कोहली के खिलाफ उठाया बड़ा कदम

BCCI Imposed Heavy Fine on Virat Kohli: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बल्लेबाज विराट कोहली पर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ आईपीएल 2024 के 36वें मैच के दौरान आईपीएल की आचार संहिता की खिलाफवर्जी करने के लिए मैच फीस का 50 फीसद जुर्माना लगाया गया है. आईपीएल द्वारा जारी किए गए बयान के मुताबिक कोहली पर मैच फीस का 50 फीसद जुर्माना लगा है. फुलटॉस गेंद पर आउट दिए जाने के बाद कोहली ने अंपायर के फैसले पर अपने गुस्से का इजहार किया था और बाउंड्री लाइन से बाहर आने के बाद भी विराट काफी गुस्से में नजर आए थे.

विराट पर लगा जुर्माना
BCCI के बयान के मुताबिक, कोहली को आर्टिकल 2.8 के लेवल 1 रूल्स तोड़ने का कुसूरवार करार दिया गया है. विराट कोहली ने अपने अपराध को मंजूर करते हुए रेफरी द्वारा दी गई सजा को स्वीकार कर लिया. लेवल 1 के कुसूर के लिए मैच रेफरी का फैसला ही आखिरी और सर्वमान्य होता है. आईपीएल ने एक बयान में कहा,  "RCB के बल्लेबाज विराट कोहली पर ईडन गार्डन्स, कोलकाता में 21 अप्रैल 2024 को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के मैच नंबर 36 के दौरान आईपीएल आचार संहिता की खिलाफवर्जी करने के लिए उनकी मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है".

KKR ने RCB को 1 रन से दी मात
बेंगलुरु को आखिरी ओवर में मैच जीतने के लिए 21 रनो की जरूरत थी. मिचेल स्टार्क के इस ओवर में कर्ण शर्मा ने 4 बॉल में तीन छक्के लगाकर मैच को पूरी तरह से एक दिलचस्प मोड़ पर लाकर खड़ा कर दिया. उस वक्त RCB को जीत के लिए दो गेंद पर तीन रन चाहिए थे. लेकिन, ओवर की पांचवीं गेंद पर वे आउट हो गए. अब आखिरी गेंद पर आरसीबी को जीत के लिए तीन रन और स्कोर बराबर करने के लिए दो रन चाहिए थे. लॉकी फर्ग्यूसन ने कवर्स की दिशा में शॉट खेला.उन्होंने एक रन पूरा किया लेकिन दूसरा रन लेने से पहले रन आउट हो गए. इस रोमांचक मैच में केकेआर ने आरसीबी को 1 रन से शिकस्त देकर जीत हासिल की.

Trending news