Love and Acceptance

“दोस्ती सबसे पवित्र प्रेम है. यह प्रेम का उच्चतम रूप है जहां कुछ भी नहीं मांगा जाता है, कोई शर्त नहीं होती है, जहां व्यक्ति बस देने का आनंद लेता है.''

Philosophy is Blind Man's Effort

“दर्शनशास्त्र अंधों का प्रयास है. ऐसा कहा जाता है: दर्शनशास्त्र एक अंधे आदमी की तरह है जो एक अंधेरी रात में एक अंधेरे कमरे में एक काली बिल्ली की तलाश कर रहा है जो वहां नहीं है.”

You Are a Masterpiece

“बनो - बनने की कोशिश मत करो."

Falling In Love

“प्रेम में पड़कर तुम बच्चे ही रह जाते हो; प्रेम में बढ़ते हुए आप परिपक्व होते हैं. धीरे-धीरे प्रेम एक रिश्ता नहीं रह जाता, यह आपके अस्तित्व की एक स्थिति बन जाता है. ऐसा नहीं कि आप प्रेम में हैं - अब आप प्रेम हैं."

Your Unconsciousness

“आपको अच्छा भी लगता है और बुरा भी भी लगता है, ये भावनाएं केवल आपकी अपनी अचेतनता और अतीत से आती हैं. आपके अलावा कोई भी जिम्मेदार नहीं है. कोई तुम्हें नाराज नहीं कर सकता, और कोई तुम्हें खुश नहीं कर सकता.”

Intelligence is Dangerous

“बुद्धिमत्ता खतरनाक है. बुद्धिमत्ता का अर्थ है कि आप स्वयं सोचना शुरू कर देंगे, आप अपने आप चारों ओर देखना शुरू कर देंगे. आप शास्त्रों पर विश्वास नहीं करेंगे; आप केवल अपने अनुभव पर ही विश्वास करेंगे.”

Meditation is Simple

“मेरा ध्यान सरल है. इसमें किसी जटिल अभ्यास की आवश्यकता नहीं है. यह सरल है. यह गा रहा है. यह नाच रहा है. यह चुपचाप बैठा है.”

The Real Question

“जीवन का असली सवाल यह नहीं है कि मृत्यु के बाद जीवन है या नहीं. असली सवाल यह है कि क्या आप मृत्यु से पहले जीवित हैं."

Don't Be Afraid of Unknown

“यदि आप माता-पिता हैं, तो बच्चे के लिए अज्ञात दिशाओं के दरवाजे खोलें ताकि वह खोजबीन कर सके. उसे अज्ञात से डराओ मत, उसे समर्थन दो.”

VIEW ALL

Read Next Story