Sikar News: 83 लाख रुपए के ठगी का ममला आया सामने, साइबर थाने में केस दर्ज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2240564

Sikar News: 83 लाख रुपए के ठगी का ममला आया सामने, साइबर थाने में केस दर्ज

Sikar News: सीकर जिले में 83 लाख रुपए के ठगी का ममला सामने आया है. ठगी का ममला साइबर थाने में मामला दर्ज हुआ. मामले के अनुसार शहर के बाबूलाल एंड साइबर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि उसके पास अज्ञात नंबरों से फोन आया फोन करने वाले ने फोन पर कहा कि वह फेडऐक्स कोरियर कंपनी की मुंबई ब्रांच से बोल रहा है. और आपने 24 अप्रैल को मुंबई से ईरान एक कोरियर भेजा था.

Sikar News

Sikar latest News: राजस्थान के सीकर जिले में 83 लाख रुपए के ठगी का ममला सामने आया है. ठगी का ममला साइबर थाने में मामला दर्ज हुआ. मामले के अनुसार शहर के बाबूलाल एंड साइबर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि उसके पास अज्ञात नंबरों से फोन आया फोन करने वाले ने फोन पर कहा कि वह फेडऐक्स कोरियर कंपनी की मुंबई ब्रांच से बोल रहा है. और आपने 24 अप्रैल को मुंबई से ईरान एक कोरियर भेजा था. जिसमें चार पासपोर्ट, चार क्रेडिट कार्ड, एक लैपटॉप, एक पेन ड्राइव, 3 किलो खिलौने और 500 ग्राम एमडी ड्रग्स है. 

रिपोर्ट के अनुसार बाबूलाल ने कहा कि यह पार्सल मैंने नहीं भेजा है, फिर खुद को कंपनी का कर्मचारी बताने वाले शख्स ने उन्हें कहा कि आपकी आईडी का इस कोरियर को भेजने के लिए इस्तेमाल किया गया है, तो आपको कस्टम विभाग से क्लियरेंस लेना पड़ेगा. मैं आपकी तरफ से मुकदमा दर्ज कर देता हूं. फिर उस कर्मचारी ने एक मुकदमा नंबर बताया और कहा कि आपके पास NCB से कॉल आएगा. 

दर्ज रिपोर्ट के अनुसार बाबूलाल की स्काईप आईडी पर कॉल आया. कॉल करने वाले ने उन्हें कहा कि वह NCB से प्रदीप सावंत बोल रहा है. आपका केस मेरे पास आया है. मैं इंस्पेक्टर हूं, प्रदीप ने बाबूलाल को अपनी एक आईडी भी भेजी और फिर कहा कि आपका केस मनी लॉन्ड्रिंग में आता है. इसलिए आपको अपने अकाउंट का सारा पैसा रिज़र्व बैंक ऑफ इंडिया में जमा करवाना पड़ेगा. 

हम उसे चेक करके वापस खाते में भेज देंगे और आपको क्लियरेंस सर्टिफिकेट दे देंगे. खुद को इंस्पेक्टर बताने वाले प्रदीप ने बाबूलाल को एक अकाउंट नंबर भेजा और कहा कि सारा पैसा अकाउंट में डाल दो. लेकिन यह अकाउंट और किसी के नाम पर था, इस बारे में जब बाबूलाल ने पूछा तो प्रदीप ने कहा कि सुरक्षा कारणों के चलते नाम बदला है. आप इस खाते में पैसे डाल दो. फिर बाबूलाल ने चेक के जरिए 83 लाख रुपए अकाउंट में भेज दिए और उसके बाद अब उन लोगों ने फोन उठाना ही बंद कर दिया है. 

रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है. मामले में सीकर के एडिशनल एसपी गजेंद्र सिंह जोधा का कहना है कि मर्चेंट नेवी में काम करने वाले बाबूलाल ने मुकदमा दर्ज करवाया है कि मुंबई से उन्हें किसी ने फोन करके एनसीबी का कर्मचारी होना बताया और कोरियर में अवांछित समान बताकर उनसे 83 लख रुपए ट्रांसफर करवा लिए और उसके बाद फोन उठाना भी बंद कर दिया. फिलहाल साइबर थाने में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

Trending news