Rajasthan Politics: पूर्व विधायक अमीन खान पर कांग्रेस ने लिया एक्शन, पार्टी से 6 साल के लिए किया निष्कासित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2223764

Rajasthan Politics: पूर्व विधायक अमीन खान पर कांग्रेस ने लिया एक्शन, पार्टी से 6 साल के लिए किया निष्कासित

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान खत्म होने के तुरंत बाद शिव के पूर्व विधायक व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अमीन खान(Amin Khan) कांग्रेस से निष्कासित कर दिये गए. सुखजिंदर सिंह रंधावा ने अमीन खान को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया.

Rajasthan Politics: पूर्व विधायक अमीन खान पर कांग्रेस ने लिया एक्शन, पार्टी से 6 साल के लिए किया निष्कासित

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान खत्म होने के तुरंत बाद शिव के पूर्व विधायक व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अमीन खान(Amin Khan) कांग्रेस से निष्कासित कर दिये गए. सुखजिंदर सिंह रंधावा ने अमीन खान को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया.

अमीन खान के साथ-साथ कांग्रेस ने जालौर के कांग्रेस नेता बालेंदु सिंह शेखावत (Balendu Singh Shekhawat) को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया. बालेंदु सिंह पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है. बता दें कि बालेंदु प्रदेश कांग्रेस के पूर्व सचिव भी थे. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी उमेदा राम बेनीवाल के खिलाफ गतिविधि रही. अमीन खान ने निर्दलीय प्रत्याशी के पक्ष में मतदान का ऐलान किया था. आज भी मतदान के दौरान निर्दलीय के पक्ष में मतदान केंद्रों पर अमीन खान घूमते नजर आए थे. अमीन खान कांग्रेस से 10 बार शिव से चुनाव लड़ चुके हैं. 

कांग्रेस पार्टी ने अपने ऐसे नेताओं पर गाज गिरानी शुरू कर दी है जिन्होंने चुनाव प्रचार में पार्टी के फैसले के खिलाफ जाकर काम किया था. फिलहाल अमीन खान और बालेंदु सिंह शेखावत को कांग्रेस से 6 साल के लिए निष्कासित करने की चिट्ठी जारी कर दी गई है. राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने दोनों नेताओं को पार्टी ने निष्कासित करने का फैसला लिया.

जानकारी के लिए बता दें कि अमीन खान बाड़मेर की शिव विधानसभा सीट से पिछली बार चुनावी लड़ा था लेकिन उन्हें वहां शिकस्त मिली थी. अमीन खान को हराकर रविंद्र भाटी शिव से निर्दलीय विधायक चुने गए थे. 

दूसरी ओर जालौर कांग्रेस कमेटी और जालौर के कांग्रेस प्रत्याशी की शिकायत पर पूर्व प्रदेश सचिव बालेंदु सिंह शेखावत को भी पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखाया है. बालेंदु जालौर से कांग्रेस की ओर से टिकट मांग रहे थे. लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला था.

 

 

 

 

Trending news