Lok Sabha Election 2024:अशोक गहलोत ने BJP पर साधा निशाना,कहा-मोदी और अमित शाह खेल रहे खतरनाक खेल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2202896

Lok Sabha Election 2024:अशोक गहलोत ने BJP पर साधा निशाना,कहा-मोदी और अमित शाह खेल रहे खतरनाक खेल

Lok Sabha Election 2024:करौली- धौलपुर संसदीय क्षेत्र के बसई नवाब कस्बे में शनिवार को कांग्रेस प्रत्याशी भजनलाल जाटव के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा पर जोरदार जुबानी हमला बोला है.

Rajasthan Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024:करौली- धौलपुर संसदीय क्षेत्र के बसई नवाब कस्बे में शनिवार को कांग्रेस प्रत्याशी भजनलाल जाटव के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा पर जोरदार जुबानी हमला बोला है.बीजेपी को संविधान और लोकतंत्र के लिए खतरा बताते हुए लोकतंत्र का अंतिम चुनाव बताया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं अमित शाह पर देश में चुनी हुई सरकार गिराने का खतरनाक खेल खेलने का भी बड़ा आरोप लगाया है.पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा यह देश का आखिरी चुनाव हो सकता है.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जो रवैया चल रहा है.उसके अनुसार देश में शायद ही चुनाव हो.डॉ भीमराव अंबेडकर के संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं.

ईडी, इनकम टैक्स एवं सीबीआई का दुरुपयोग किया जा रहा है.देश में पाकिस्तान जैसे हालात बनते जा रहे हैं.उन्होंने कहा देश के इतिहास में पंडित जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, लाल बहादुर शास्त्री ,अटल बिहारी वाजपेई ,डॉक्टर मनमोहन समेत वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने हैं.उन्होंने कहा कांग्रेस में संविधान को बचाया.

इसी वजह से नरेंद्र मोदी आज प्रधानमंत्री बने बैठे है.उन्होंने कहा आज भाजपा द्वारा कांग्रेस को कोसा जाता है, लेकिन इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान के दो टुकड़े किए थे.इंदिरा गांधी ने अपने बलबूते पर खालिस्तान को नहीं बनने दिया.इंदिरा गांधी का प्रधानमंत्री के पद पर रहते हुए सीना छलनी कर दिया गया.

इंदिरा गांधी ने मुझसे कहा मेरी हत्या हो सकती है

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभा को संबोधित करते हुए कहा जब इंदिरा गांधी प्रधानमंत्री थी, उस वक्त में उनके मंत्रिमंडल में मंत्री रहा था.इंदिरा गांधी ने मुझसे कहा था कि मेरी हत्या हो सकती है.इंदिरा गांधी ने सार्वजनिक तौर पर कहा था, अगर मेरी जान जाती है, तो खून का एक-एक कतरा देश को मजबूती प्रदान करेगा.

भाजपा पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि इन्होंने देश के लिए उंगली भी नहीं कटवाई है.उन्होंने कहा आजादी के बाद देश में विकास की आधारशिला सिर्फ कांग्रेस पार्टी ने रखी है.देश के अंदर आज सब कुछ कांग्रेस की देन है उसके बावजूद भाजपा कांग्रेस पर आरोप लगाती है.

मोदी काम की नहीं मन की बात करते
अशोक गहलोत ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कभी भी काम की बात नहीं करते हैं, सिर्फ खुद के मन की बात करते हैं.प्रधानमंत्री को मन की बात के अंदर काम की बात करनी चाहिए.देश के अंदर सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी है लेकिन उसकी बात नहीं करते हैं.

प्रधानमंत्री ने युवाओं को 2 करोड़ प्रति वर्ष नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन सरासर झूठ निकला है.10 साल के अंदर 20 करोड़ नौकरियां होती है, लेकिन प्रधानमंत्री 50 लाख युवाओं को रोजगार नहीं दे सके.उन्होंने कहा कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी किया है जिसके अंदर युवा, किसान, महिला सभी को न्याय रोजगार आदि की गारंटी दी गई है.इसके अलावा कांग्रेस ने किसानों के लिए खेती को जीएसटी से मुक्त रखने का वादा किया है.

जब मोदी सीएम थे तब एमएसपी कानून बनाने की करते थे बात
पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे, उसे वक्त एमएसपी कानून की बात करते थे.लेकिन कानून बनाना तो दूर की बात रही करीब 700 किसानों ने आत्महत्या कर ली और केंद्र सरकार ने उनकी सुध नहीं ली है.काले कानून के विरोध में किसान मारे गए

तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने में मोदी और शाह ने खेला खतरनाक खेल
पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा जब तीसरी बार मुख्यमंत्री बने थे, तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं अमित शाह ने देश में सरकार गिराने का खतरनाक खेल खेला है.देश में विधायकों को खरीदने के लिए 50-50 करोड़ के ऑफर दिए थे.यही हालत राजस्थान में बनाने की कोशिश की थी.लेकिन 5 साल तक मेरी सरकार को गिराने में कामयाब नहीं हो सके और उनकी छाती पर मूंग दल-दल कर शासन किया है.

उन्होंने कहा मोदी और अमित शाह ने राजस्थान के पैसे को रोक दिया था.लेकिन परवाह नहीं की और राजस्थान में विकास का काम चलता रहा.ईआरसीपी परियोजना को राष्ट्रीय घोषित नहीं किया एवं लागू नहीं किया.राजस्थान की सरकार को भी गिराने का काम किया था.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं अमित शाह के इरादे खतरनाक है

असत्य बोलकर चुनाव जीतते
पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असत्य बोलकर चुनाव जीते हैं.कन्हैया लाल हत्याकांड उदयपुर की घटना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा मैं खुद वहां चलकर गया था.परिवार और बच्चों को 50 लाख का पैकेज दिया था.सरकारी नौकरी की व्यवस्था कराई थी.

हत्याकांड के 2 घंटे बाद मुजरिमों को भी पकड़ लिया गया.लेकिन भाजपा के गुलाबचंद कटारिया, राजेंद्र राठौड़ ,सतीश पूनिया समेत तमाम नेता हैदराबाद चले गए.बीजेपी के नेताओं ने हल्ला कर जांच को केंद्र में भिजवा दिया.अगर स्थानीय पुलिस और प्रशासन जांच करते तो अब तक फांसी हो चुकी होती.

कन्हैया हत्याकांड को लेकर पूरे देश में कांग्रेस को बदनाम किया गया.राज्य में भाजपा की सरकार बनने के बाद लगातार अपराध बढ़ रहा है.महिला सुरक्षित नहीं है.रेप के मामले लगातार बढ़ रहे हैं.लेकिन सरकार हाथ पैर हाथ धरे बैठी है

शोभारानी कुशवाह सभा में नहीं पहुंची
धौलपुर की कांग्रेसी विधायक शोभारानी कुशवाहा पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सभा में शामिल नहीं हो सकी है.इसका अनुमान राजनीतिक जानकार पूर्व से ही लगा रहे थे.

शोभारानी कुशवाहा के विधायक प्रतिनिधि एवं देवर उपेंद्र कुशवाहा एवं चाचा ससुर कन्हैया ने भाजपा का दामन थाम लिया था.पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंच से भी कहा था कि उन पर दबाव दिखाई दे रहा है.दबाव की वजह से सभा में शामिल नहीं हो सकी है.

यह भी पढ़ें:Lok Sabha Chunav 2024:झुंझुनूं में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका,पूर्व नगर अध्यक्ष अशोक सैन संग कई नेताओं ने थामा बीजेपी का साथ

 

Trending news