दानपुर में युवती से गैंगरेप को लेकर अशोक गहलोत ने सरकार पर बोला हमला, लिखा- 'नहीं सहेगा राजस्थान'
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2240456

दानपुर में युवती से गैंगरेप को लेकर अशोक गहलोत ने सरकार पर बोला हमला, लिखा- 'नहीं सहेगा राजस्थान'

Jaipur News: अशोक गहलोत ने कहा कि बीजेपी ने विपक्ष में रहते हुए "नहीं सहेगा राजस्थान" के नारे से जनता को गुमराह किया लेकिन अब बीजेपी के राज में ही यह क्या हो रहा है? गहलोत बोले - ऐसी घटनाएं प्रदेश को कलंकित करने वाली हैं. पूर्व सीएम ने कहा कि ऐसा लग रहा है? जैसे अपराधियों में कानून का भय ही समाप्त हो गया है.

ashok gehlot

Jaipur News: प्रदेश में कांग्रेस के विपक्ष में आने के बाद लोकसभा चुनाव भी हो गए हैं और अब कांग्रेस नेताओं की सक्रियता प्रदेश में बढ़ने लगी है. देश के अलग-अलग हिस्सों में प्रचार के लिए पहुंच रहे कांग्रेस नेताओं की राजस्थान पर भी पूरी नज़र है और अब प्रदेश की घटनाओं पर कांग्रेस ने राज्य सरकार को घेरना शुरू कर दिया है. बांसवाड़ा के दानपुर में युवती से गैंगरेप और उसके हाथ की अंगुलियां काटने के मामले में कांग्रेस ने प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाये हैं. पीसीसी चीफ गोविन्द डोटासरा के साथ ही पूर्व मुख्यमन्त्री अशोक गहलोत भी इस मामले में में मुखर दिख रहे हैं.

राजस्थान में सत्ता की तस्वीर बदल गई है. हालांकि इस सत्ता परिवर्तन को तकरीबन पांच महीने हो गए हैं और राज्य सरकार के मन्त्री अपने-अपने विभाग में काम संभालने के बाद उस काम को रफ्तार देने की कोशिश करते दिखे हैं. इस बीच लोकसभा चुनाव और आचार संहिता के दौर में सरकारी काम की रफ्तार मद्धम हुई है लेकिन कानून-व्यवस्था हमेशा का मुद्दा है... और इस पर कोई आचार संहिता नहीं चलती. लॉ को ऑर्डर में रखना हर सरकार की ज़िम्मेदारी होती है लेकिन यही मोर्चा विपक्ष का पसन्दीदा मुद्दा होता है. जब विपक्ष किसी भी सरकार को घेरता है.

ऐसा ही मामला अब बांसवाड़ा के दानपुर की घटना पर दिख रहा है. पीसीसी चीफ गोविन्द ड़ोटासरा ने इस घटना पर सरकार को आड़े हाथ लिया है. दानपुर में एक युवती पर उसके ही दोस्त ने शादी का दबाव बनाया. नहीं मानी तो गैंगरेप किया और हाथ की अंगुलियां भी काट दीं. डोटासरा ने प्रदेश में अपराध चरम पर बताते हुए कहा कि बदमाश बेखौफ और कानून व्यवस्था वेंटिलेटर पर है. उन्होंने कहा कि दानपुर में 19 साल की बेटी के साथ हुई हैवानियत ने पूरे प्रदेश को कलंकित किया है. डोटासरा ने कहा कि जो सरकार महिलाओं को सुरक्षा ना दे सके, वो पर्ची सरकार निकम्मी है.

fallback

डोटासरा के साथ ही पूर्व मुख्यमन्त्री अशोक गहलोत भी सरकार के इकबाल पर सवाल उठाये हैं. गहलोत ने कहा कि बीजेपी ने विपक्ष में रहते हुए "नहीं सहेगा राजस्थान" के नारे से जनता को गुमराह किया लेकिन अब बीजेपी के राज में ही यह क्या हो रहा है? गहलोत बोले - ऐसी घटनाएं प्रदेश को कलंकित करने वाली हैं. पूर्व सीएम ने कहा कि ऐसा लग रहा है? जैसे अपराधियों में कानून का भय ही समाप्त हो गया है. गहलोत ने कहा कि भाजपा सरकार को अब छुट्टी मनाने के मोड से बाहर आकर कानून व्यवस्था पर ध्यान लगाना चाहिए. उन्होंने सरकार को इस मामले पर नसीहत देते हुए कहा कि इस मामले को केस ऑफिसर स्कीम के तहत लेकर अपराधी को जल्द से जल्द सजा दिलवाना सुनिश्चित करे.

पूर्व सीएम अशोक गहलोत का कानून-व्यवस्था पर बयान
कहा - "नहीं सहेगा राजस्थान" के नारे से.
जनता को गुमराह करने वाली भाजपा के राज में.
राजस्थान में ये क्या हो रहा है?
बांसवाड़ा के दानपुर में युवती से दुष्कर्म और अंगुलिया काटने की घटना.
गहलोत बोले - ऐसी घटनाएं प्रदेश को कलंकित करने वाली हैं.
ऐसा लग रहा है जैसे अपराधियों में.
कानून का भय ही समाप्त हो गया है - गहलोत.
भाजपा सरकार को अब छुट्टी मनाने के मोड से बाहर आकर.
कानून व्यवस्था पर ध्यान लगाना चाहिए.
इस मामले को सरकार केस ऑफिसर स्कीम के तहत ले
और अपराधी को जल्द से जल्द सजा दिलवाना सुनिश्चित करे .

सरकार की खामियों को उजागर कर रहे कांग्रेस नेता
राजस्थान तो लोकसभा चुनाव से फारिग हो गया है. लिहाजा कांग्रेस के कुछ नेता अब सरकार की खामियों को उजागर करने का ज़िम्मा संभाल चुके हैं. ऐसे में सरकार को भी हर मोर्चे पर अलर्ट रहकर काम करना होगा. लेकिन फिलहाल तो सरकार और पुलिस की मशीनरी को दानापुर की घटना पर जल्द और सख्त एक्शन दिखाना होगा.

Trending news