Dholpur News: अवैध खनन के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, दो ट्रैक्टर, 2 ड्रिल मशीन समेत काफी सामान जब्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2179510

Dholpur News: अवैध खनन के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, दो ट्रैक्टर, 2 ड्रिल मशीन समेत काफी सामान जब्त

Dholpur News: राजस्थान में धौलपुर जिले की सरमथुरा पुलिस ने अवैध खनन पर रोक लगाने के लिए अभियान चला रखा है, जिसके तहत थाना प्रभारी गौरव कुमार लगातार एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं.

Dholpur News: अवैध खनन के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, दो ट्रैक्टर, 2 ड्रिल मशीन समेत काफी सामान जब्त

Dholpur News: धौलपुर जिले की सरमथुरा पुलिस ने अवैध खनन पर रोक लगाने के लिए अभियान चला रखा है, जिसके तहत थाना प्रभारी गौरव कुमार लगातार एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं.. इसके बाद पुलिस टीम ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध पत्थर खनन में संलिप्त दो ट्रैक्टर, दो कम्प्रेशर ड्रिल मशीन एवं बड़ी संख्या में विस्फोटक सामग्री को जब्त करने में सफलता हासिल की है.

पुलिस की कार्रवाई से अवैध खनन कारोबारियों में हड़कंप मच गया है. सरमथुरा थाना प्रभारी गौरव कुमार ने बताया कि क्षेत्र में गश्त के दौरान मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि उपखंड में नारायणपुरा बन्धकापुरा ताल के पास ट्रैक्टर एवं कंप्रेसर ड्रिल मशीन द्वारा अवैध खनन किया जा रहा है. सूचना के आधार पर पुलिस थाने पर टीम का गठन कर उक्त स्थान पर छापामार कार्रवाई की गई, जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो मैसी ट्रैक्टर, दो कम्प्रेशर ड्रिल मशीन एवं 95 मीटर लालबत्ती, 35 जिलेटिन छड़ एवं 10 डेटोनेटरों को जब्त करने में सफलता हासिल की. 

कार्रवाई के दौरान आरोपी ट्रैक्टर चालक लालसिंह मीणा पुत्र गिल्लोराम मीणा उम्र 45 वर्ष निवासी बसंतपुरा थाना सरमथुरा एवं हरिकेश मीना पुत्र रामफूल मीणा उम्र 21 वर्ष निवासी डोमई थाना सरमथुरा को मौके से गिरफ्तार कर लिया और पुलिस ने विस्फोटक सामग्री को सुरक्षा की दृष्टि से सुरारी कला मैगजीन के सुपुर्द कर दिया है. वाहनों को सरमथुरा थाना परिसर में खड़ा करवा दिया है. 

क्या कहना है पुलिस का
थाना प्रभारी गौरव कुमार ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ फॉरेस्ट एक्ट, विस्फोटक सामग्री अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है एवं अवैध खनन के खिलाफ धरपकड़ अभियान आगे भी जारी रहेगा. कार्रवाई के दौरान थाना प्रभारी गौरव कुमार सहित थाने का पुलिस जाब्ता मौजूद रहा.

 

Trending news