धौलपुर में जारी दंगल का चौथ आयोजन रहा खास,दिनेश पहलवान ने खिताब पर किया कब्जा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2179594

धौलपुर में जारी दंगल का चौथ आयोजन रहा खास,दिनेश पहलवान ने खिताब पर किया कब्जा

Dholpur News : धौलपुर की राजाखेड़ा उपखंड के सबसे बड़े आयोजन और रियासतकालीन से जारी दंगल का चौथा आयोजन काफी खास रहा.दिनेश पहलवान ने खिताब पर किया कब्जा.

 

धौलपुर में जारी दंगल चौथ आयोजन रहा खास.

Dholpur News : धौलपुर की राजाखेड़ा उपखंड के सबसे बड़े आयोजन और रियासतकालीन से जारी दंगल चौथ का आयोजन खासा स्टेडियम मैदान में आयोजित हुआ. दंगल चौथ कार्यक्रम का आगाज अखाड़े और पहलवानों के इष्ट देव हनुमान का पूजन से आरंभ हुआ. दंगल के आरंभ में स्थानीय पहलवानों की कुश्तियां को लड्डुओं से आरंभ करवाया गया. जिसके बाद कुश्तियां की इनाम राशि बढ़ती गई. आखिरी इनाम कुश्ती 1 लाख 21000 की झज्जर के दिनेश पहलवान व दिल्ली के आर्यन प्रताप के बीच हुई. जिसमें दिनेश ने आर्यन को पटकनी देकर खिताब पर कब्जा किया.

ऐसे शुरू हुआ कुश्ती प्रतियोगिता का शुभारंभ

राजाखेड़ा के चौथ के विशाल दंगल में शुरुआत छोटी कुश्ती लड्डू से शुरू हुई जो धीरे-धीरे बढ़ते बढ़ते हुए बड़ी राशि में तब्दील हुई 100 से स्टार्ट होकर एक हजार 2 हजार 10 हजार 21 हजार 31 हजार 1लाख के बाद एक लाख 21 हजार की आखिरी कुश्ती दंगल में हुई.

कई राज्यों से दंगल में पहुंचे पहलवान

चौथ के दंगल में हरियाणा दिल्ली मेरठ मध्य प्रदेश उत्तर प्रदेश महाराष्ट्र से आए पहलवानों ने कुश्ती में दमखम के नए अंदाज के साथ अपने दांवपेंच दिखा विपक्षियों को चित कर दिया पहलवानों के आकर्षक दांवपेंच को देखकर लोग दांतों में उंगलियां दबाने को मजबूर हो गए.

स्थानीय पहलवानों के साथ बालिकाओं ने भी दिखाया दम

दंगल में स्थानीय बड़े पहलवान अश्वनी चिहार एवं अन्य ने भी बड़ी कुश्तियों को लड़कर अपनी शक्ति प्रदर्शन के साथ स्थानीय क्षमताओं को भी प्रदर्शित किया.वहीं, बालिका पहलवान गौरी तोमर और पूनम की कुश्ती ने भी भीड़ का ध्यान अपनी ओर खींचा.खतरनाक दांवपेच आजमा कर एक दूसरे को पटखनी देते हुए अपने अंदर की प्रतिभा दंगल में आए सैकड़ों दर्शकों को दिखाई.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: क्या बीकानेर से कांग्रेस प्रत्याशी गोविंद राम मेघवाल का नामांकन होगा रद्द?

 

Trending news