Dholpur: रमजान के समापन और ईद के साथ आगामी त्योहारों को लेकर शांति समिति की बैठक, त्योहार भाईचारे से मनाने की अपील
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2196243

Dholpur: रमजान के समापन और ईद के साथ आगामी त्योहारों को लेकर शांति समिति की बैठक, त्योहार भाईचारे से मनाने की अपील

Dholpur News : रमजान के समापन और ईद के साथ आगामी त्योहारों को लेकर शांति समिति की बैठक हुई. इस दौरान त्योहार भाईचारे से मनाने की अपील की गई.

Dholpur: रमजान के समापन और ईद के साथ आगामी त्योहारों को लेकर शांति समिति की बैठक, त्योहार भाईचारे से मनाने की अपील

Dholpur News: धौलपुर जिले के बाड़ी में रमजान माह के समापन और ईद सहित विभिन्न हिन्दू त्योहारों को लेकर बाड़ी शहर के कोतवाली थाने में एएसपी कमल कुमार जांगिड़ और एसडीएम राधेश्याम मीणा की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया.

सीएलजी की इस बैठक में एसएचओ शिवलहरी मीणा ने सभी सदस्यों के साथ शहर के गणमान्य नागरिकों को हिन्दू-मुस्लिम सभी त्योहारों को शांति और भाईचारे से मनाने की अपील की. साथ में सभी सदस्यों को अवगत कराया की आगामी लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण हो इसको लेकर सभी का सहयोग अपेक्षित है. शांति समिति की बैठक के दौरान सदस्यों द्वारा शहर में बढ़ रहे अपराध को लेकर अधिकारियों को जानकारी दी और गश्त व्यवस्था बढ़ाये जाने के साथ अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

इस दौरान विहिप के डॉ जितेंद्र गुलपारिया ने प्रशासन को अवगत कराया की शहर में खुले में मांस-मदिरा और अवैध सामान की बिक्री हो रही है. कसाई पाड़ा मोहल्ले के हालात तो यह हैं की रास्ते से निकलना तक मुश्किल है. कई मोहल्लों के लोग उसी मार्ग से होकर माता के मंदिर और बालिका स्कूल जाती हैं. जिनको भारी परेशानी होती हैं. ऐसे में प्रशासन को कार्रवाई करनी चाहिए.

सीएलजी सदस्य लाखन सिंह यादव ने शहर में बढ़ रहे अपराध पर चिंता व्यक्त करते हुए प्रशासन से सख्त कार्रवाई की मांग की. इस दौरान सदस्य विष्णु महेरे ने गश्त व्यवस्था बढ़ाये जाने की मांग की और आगामी त्योहारों को लेकर विशेष जाब्ता लगाने को लेकर अधिकारियों को अवगत कराया. बैठक के दौरान एसडीएम राधेश्याम मीणा ने सभी सदस्यों से कहा कि आप लोग शहर की हर व्यवस्था पर ध्यान दें और कहीं पर कोई घटना हो या वारदात की आशंका हो तो तुरंत प्रशासन को अवगत करायें.

पुलिस की हर वारदात पर निगाह,पकड़े जायेंगे अपराधी

बैठक के बाद एएसपी कमल कुमार जांगिड़ ने मीडिया को बताया की शांति समिति की बैठक में सदस्यों ने जो समस्या उठाई है उन पर काम किया जायेगा और शहर में हो रहे अपराध पर पुलिस की निगाह है. जल्द ही अपराधी पकड़े जायेंगे. बैठक का उद्देश्य आगामी हिन्दू और मुस्लिम त्यौहार शांतिपूर्ण रूप से और आपसी भाईचारे से आयोजित हो इसको लेकर संदेश देना था. साथ में लोकसभा चुनाव को लेकर भी सदस्यों को सहयोग करने और लोगों को जागरूक करने की बोला हैं जिससे मतदान का प्रतिशत बढ़ सके. बैठक में सदस्य और शहर के गणमान्य मौजूद रहे.

Trending news