Election 2024: वोटिंग से 2 दिन पहले सागर में कांग्रेस को बड़ा झटका, इकलौती विधायक BJP में शामिल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2235408

Election 2024: वोटिंग से 2 दिन पहले सागर में कांग्रेस को बड़ा झटका, इकलौती विधायक BJP में शामिल

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण की वोटिंग से पहले कांग्रेस को मध्य प्रदेश में बड़ा झटका लग गया है. यहां जिले की इकलौती कांग्रेस विधायक ने भाजपा ज्वाइन कर ली है. इस दल बदल को कांग्रेस के लिए बड़े झटके के रूप में देखा रहा है. 

Election 2024: वोटिंग से 2 दिन पहले सागर में कांग्रेस को बड़ा झटका, इकलौती विधायक BJP में शामिल

MP Lok Sabha Election 2024: सागर लोकसभा सीट पर 7 मई को वोटिंग होने जा रही है, मगर ऐन मौके पर कांग्रेस को बड़ा झटका लग गया है. रविवार को वोटिंग से 2 दिन पहले कांग्रेस महिला विधायक निर्मला सप्रे कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गईं. सप्रे बीना से विधायक हैं और पहली बार कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंची थी. यही नहीं निर्मला सप्रे सागर जिले में एकमात्र कांग्रेस की एक मात्र विधायक थीं. चुनाव से ठीक पहले पार्टी में इस फूट को बड़े झटके के रूप में देखा रहा है. कांग्रेस नेता रामनिवास रावत और कमलेश शाह पहले ही हो भाजपा में शामिल हो चुके हैं. 

निर्मला सप्रे में अपने हजारों समर्थकों के साथ मुख्यमंत्री मोहन यादव की मौजूदगी में सागर के राहतगढ़ में आयोजित सभा में भाजपा की सदस्यता ली. सीएम मोहन यादव  रविवार को लोकसभा प्रत्याशी लता वानखेड़े के समर्थन में सुरखी विधानसभा के राहतगढ़ में चुनावी सभा करने पहुंचे थे. सागर में सात मई को लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान होना है.

25 साल बाद बीना में कांग्रेस ने मारी थी बाजी
बीना विधानसभा को भाजपा का गढ़ माना जाता था. विधानसभा चुनाव तक यहां भाजपा लगातार 25 सालों से भाजपा जीतती आ रही थी, लेकिन इस बार कांग्रेस के टिकट पर मैदान में उतरी निर्मला सप्रे ने बाजी मार ली. निर्मला सप्रे साल 2009 में सरकारी टीचर की नौकरी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुई थीं. उन्होंने यूथ कांग्रेस से जुड़कर अपने सियासी करियर की शुरुआत की थी. सप्रे को 2009 में बीना नगर पालिका अध्यक्ष का टिकट मिला, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद 2013 और 2018 में कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा. दोनों ही बार हार का सामना करना पड़ा. आखिरकार निर्मला सप्रे को 2023 में जीत हासिल हुई और उन्होंने महेश राय को तीसरी जीत से रोक दिया.

तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव तय
कांग्रेस छोड़कर जाने वाले नेताओं का सिलसिला जारी है. इससे मध्य प्रदेश में तीन सीटों पर उपचुनाव तय हो गया है. भाजपा में कांग्रेस के अबतक तीन विधायक शामिल हो चुके हैं. आज बीना से विधायक निर्मला सप्रे तो इससे पहले विजयपुर विधायक रामनिवास रावत तो छिंदवाड़ा के अमरवाड़ा से विधायक कमलेश हाथ का साथ छोड़ चुके हैं. विधानसभा ने अमरवाड़ा सीट तो रिक्त भी घोषित कर दी है. जल्द ही विजयपुर ओर बीना विधानसभा सीट भी रिक्त घोषित की जा सकती है.

Trending news