Mukhtar Ansari Autopsy: पोस्टमार्टम में दिल का दौरा, लेकिन परिवार लगा रहा है ये गंभीर आरोप
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2181918

Mukhtar Ansari Autopsy: पोस्टमार्टम में दिल का दौरा, लेकिन परिवार लगा रहा है ये गंभीर आरोप

Mukhtar Ansari Autopsy: मुख्तार अंसीर की ऑटोप्सी रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है. उनके दिल में एक पीला थक्का मिला है. वहीं उनका परिवार लगातार गंभीर आरोप लगा रहा है. पूरी खबर पढ़ें.

Mukhtar Ansari Autopsy: पोस्टमार्टम में दिल का दौरा, लेकिन परिवार लगा रहा है ये गंभीर आरोप

Mukhtar Ansari Autopsy: बीती रोज गैंगस्टर से राजनेता बने मुख्तार अंसारी की आखिरी रसूमात अदी की गईं. उन्हें उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में दफनाया गया. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला है कि उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है. हालाँकि, अंसारी के परिवार का कहना है कि उनकी हत्या 'धीमे जहर' का इस्तेमाल करके की गई थी.

मुख्तार अंसारी की पोस्टमार्टम में क्या था?

एचटी की रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार को पोस्टमार्टम करने वाले पांच डॉक्टरों के पैनल को दिल में एक "पीला एरिया" मिला, जो संभावित थक्के का सुझाव देता है. पोस्टमार्टम में बताया गया कि मुख्तार अंसारी की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई. सूत्र ने बताया,"दिस में खून के थक्के जमने के साफ संकेत थे; 1.9 x1.5 सेमी मापने वाला हिस्सा पीला था.'' जेल दस्तावेज़ के मुताबिक, गैंगस्टर-राजनेता दिल की बीमारी और अन्य बीमारियों से पीड़ित था. वह डिप्रेशन, स्किन एलर्जी और डायबिटीज से भी जूझ रहे थे.

जेल में बेहोश पाए गए थे मुख्तार

हत्या के दोषी मुख्तार अंसारी को बांदा जेल में उनकी उच्च सुरक्षा वाली कोठरी में बेहोश पाया गया था. उन्हें रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई. 21 मार्च को अंसारी के वकील ने बाराबंकी कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई थी कि 19 मार्च को उन्हें जहर दिया गया था. 

भाई ने लगाए गंभीर आरोप

पोस्टमार्टम के नतीजों के बावजूद, उनके परिवार का कहना है कि उनकी हत्या की गई थी. उनके भाई अफजाल अंसारी कहते हैं,"मुख्तार अंसारी की हत्या कर उन्हें रास्ते से हटा दिया गया है. समय आने पर हम इस बात का पुख्ता सबूत देंगे कि उन्हें जहर देकर मारा गया है. कुछ अपराधियों को बचाने के लिए पूरी सरकार और उसकी मशीनरी ने बहुत बड़ी साजिश रची है. उनके पास कोई नहीं है." शर्म करो."

मुख्तार ने अस्पताल में कही थी ये बात

उन्होंने दावा किया कि मुख्तार अंसारी ने उनसे पांच मिनट की मुलाकात के दौरान कहा था कि उन्हें जहर दिया गया है. अफजाल अंसारी कहते हैं, "हमें सुबह 3 बजे संदेश मिला कि मुख्तार अंसारी की हालत गंभीर है. जब हम अस्पताल पहुंचे तो हमें बड़ी मुश्किल से सिर्फ 5 मिनट के लिए मिलने की इजाजत दी गई. 5 मिनट की मुलाकात के दौरान मुख्तार अंसारी ने कहा कि उन्हें जहर दिया गया है और इसकी वजह से वह बेहोश हो गए थे. उन्होंने कहा कि वह बेहद दर्द में थे. उन्होंने कहा कि वह बेहोश हो गए थे और उन्हें उसी हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था.''

ऑफिशियल जानकारी के अंसारी को गुरुवार रात करीब 8:25 बजे अस्पताल लाया गया. मरने से पहले नौ डॉक्टरों की एक टीम ने उनका इलाज किया था. अंसारी की मौत की मजिस्ट्रेटी जांच तीन सदस्यीय टीम करेगी. मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट, बांदा ने न्यायिक जांच के संबंध में आदेश जारी किए है. बता दें, पिछले साल बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या के मामले में मुख्तार अंसारी को दोषी ठहराया गया था और 10 साल जेल की सजा सुनाई गई थी. 1990 में हथियार लाइसेंस प्राप्त करने के लिए जाली दस्तावेजों के उपयोग से संबंधित एक मामले में उन्हें 13 मार्च, 2024 को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी.

Trending news