World Cup 2023: आनंद महिंद्रा ने मैच के बाद क्यों कहा, "डॉ. शमी आपका धन्यवाद"
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1962759

World Cup 2023: आनंद महिंद्रा ने मैच के बाद क्यों कहा, "डॉ. शमी आपका धन्यवाद"

ICC World Cup 2023: न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 के पहले सेमीफाइनल मैच में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने बेहतरीन बॉलिंग की. शमी ने मौजूदा वर्ल्ड कप में सिर्फ 6 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 23 विकेट चटकाए हैं. इस प्रदर्शन पर आनंद महिंद्रा ने उन्हें धन्यवाद किया.

 

World Cup 2023: आनंद महिंद्रा ने मैच के बाद क्यों कहा, "डॉ. शमी आपका धन्यवाद"

Anand Mahindra on Mohammed Shami: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया जबदस्त फॉर्म में हैं. रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम ने सभी 10 मैचों में जीत दर्ज कर टूर्नामेंट में अजेय है. मेगा इवेंट के पहले सेमीफाइनल में भारत ने 15 नवंबर को न्यूजीलैंड पर शानदार जीत दर्ज की. 

इस मैच में कई रिकॉर्ड बने. विराट कोहली ने जहां सचिन तेंदुलकर के वनडे में सबसे 49 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने घातक गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट चटकाए. इसी बीच देश के पीएम नरेंद्र मोदी समेत कई सियासी हस्तियों ने शमी की जमकर तारीफ की. तो वहीं महिंद्रा ग्रुप के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा भी शमी की तारीफ करने से अपने आपको रोक नहीं पाए. उन्होंने सोशल मीडिया पर मजाकिया अंदाज में लिखते हुए कहा,          

"अगर किसी देश के ब्लड प्रेशर को मापने का कोई तरीका होता, तो शायद यह तब बढ़ता जब मिशेल, मार्वल का हीरो बनने का वादा कर रहा था, लेकिन डॉ. शमी आपका धन्यवाद. आज रात हम चैन की नींद सोएंगे."

शमी की शानदार गेंदबाजी को आने वाली कई पीढ़ियां याद रखेंगी: मोदी

मेजबान भारत ने मेहमान न्यूजीलैंड को इस मैच में न्यूजीलैंड को 70 रनों से करारी शिकस्त देते हुए वर्ल्ड कप के फाइनल में भी अपनी जगह पक्की कर ली. शानदार फॉर्म मे चल रहे मोहम्मद शमी के सेमीफाइनल मैच घातक गेंदबाजी की सियासी व फिल्मी हस्तियों समेत हर कोई तारीफ कर रहे हैं. वहीं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी एक्स पर कहा था कि मोहम्मद शमी की शानदार गेंदबाजी को आने वाली कई पीढियां याद रखेंगी.

वहीं, सोशल मीडिया पर क्रिकेट पशंसक भी शमी के दीवाने हो गए हैं. उन्हें इस मैच में प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया.

वर्ल्ड कप में सबसे तेज 50 विकेट 

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने मौजूदा वर्ल्ड कप में सिर्फ 6 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 23 विकेट चटकाए हैं. उन्होंने मोजूदा टूर्नामेंट में 3 बार 5 विकेट लेने का कारनाम भी किया है. जबकि वर्ल्ड कप में सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले प्लेयर भी बन गए हैं. 

भारत  के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और बोर्ड पर 397 रनों का विशाल स्कोर लगाया. जवाब में खेलने ऊतरी न्यूजीलैंड की पूरी टीम 327 रन बनाकर ऑलाउट हो गई.

Zee Salaam

Trending news