नैनादेवी मंदिर में चैन स्नेचिंग की वारदात को अंजाम देने वाली 2 महिलाओं को सुरक्षाकर्मियों ने रंगे हाथ पकड़ा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2237138

नैनादेवी मंदिर में चैन स्नेचिंग की वारदात को अंजाम देने वाली 2 महिलाओं को सुरक्षाकर्मियों ने रंगे हाथ पकड़ा

Bilaspur News: बिलासपुर स्थित शक्तिपीठ श्री नैनादेवी मंदिर में भक्तों की भीड़ में चैन स्नेचिंग की वारदात को अंजाम देने वाली दो महिलाओं को सुरक्षाकर्मियों ने रंगे हाथ पकड़ा. 

नैनादेवी मंदिर में चैन स्नेचिंग की वारदात को अंजाम देने वाली 2 महिलाओं को सुरक्षाकर्मियों ने रंगे हाथ पकड़ा

Nainadevi Mandir: हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर स्थित विश्वविख्यात शक्तिपीठ श्री नैनादेवी मंदिर देशभर के श्रद्धालुओं की आस्था का केंद्र बना हुआ है. हर साल यहां नवरात्रों के दिनों में भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिलती है. ऊंचे पहाड़ों पर विराजमान शक्तिपीठ मां नैनादेवी वही स्थान है जहां माता सती के नयन गिरे थे. तभी से मां नैनादेवी के पिंडीरूप की पूजा अर्चना की जाती है. 

वहीं श्रद्धालुओं की अपार आस्था का केंद्र शक्तिपीठ श्री नैनादेवी मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए चेन स्नैचर गिरोह भी यहां लगातार सक्रिय नजर आता है. वहीं मई महीने की चिलमिलाती गर्मी के चलते काफ़ी संख्या में श्रद्धालु ऊंचे पहाड़ों पर बसी मां नैनादेवी के दरबार का रुख कर रहे हैं, जिसके चलते मंदिर के आसपास एक महिला चेन स्नेचर गिरोह सक्रिय हो गया है. 

इस गिरोह ने पिछले कुछ दिनों के भीतर ही कई श्रद्धालुओं की सोने की चैनों पर हाथ साफ किया हैं. वहीं एक बार फिर जब महिला स्नेचर गिरोह मंदिर परिसर में भीड़ को देखते हुए श्रद्धालुओं के गले से सोने की चेनों पर हाथ साफ करने की घटना को अंजाम देने ही वाला ही था कि उससे पहले मंदिर के सुरक्षा इंचार्ज कैप्टन बालक राम ने उन्हें पहचान लिया और तुरंत सुरक्षाकर्मियों ने घेरा बनाकर जैसे ही महिलाओं को पकड़ने की कोशिश की तो 7 महिलाओं में से 5 महिलाएं भीड़ का फायदा उठाकर भागने में कामयाब हो गई जबकि दो सुरक्षाकर्मियों के हत्थे चढ़ गई. 

वहीं गिरफ़्त में आई महिलाओं से महिला सुरक्षाकर्मी द्वारा पूछताछ की करवाई गई तो पता चला कि यह महिलाएं पंजाब के बठिंडा की रहने वाली है. वहीं छानबीन के दौरान महिलाओं से एक कटर भी बरामद हुआ है, जिससे वह सोने की चैन काटती थी. इसके उपरांत मंदिर के सुरक्षा इंचार्ज बालक राम और मंदिर के होमगार्ड इंचार्ज परमजीत ने गहनता से पूछताछ की, लेकिन जब इन महिलाओं के पास कुछ भी नहीं मिला तो उन्हें मंदिर व आसपास नजर ना आने की वार्निंग देकर छोड़ दिया गया है.

रिपोर्ट- विजय भारद्वाज, बिलासपुर

 

Trending news