Aaj Ki Taza Khabar 07 May 2024: सोलन में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान करने पर होटल और रेस्टोरेंट के बिल पर मिलेगी छूट
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2237837

Aaj Ki Taza Khabar 07 May 2024: सोलन में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान करने पर होटल और रेस्टोरेंट के बिल पर मिलेगी छूट

पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश की राजनीति, खेल, क्राइम और मनोरंजन जगत से जुड़ी हर खबर के बारे में जानने के लिए जुड़े रहें जी पंजाब हरियाणा हिमाचल के डिजिटल प्लेफॉर्म के साथ. यहां आपको मिलेगा पल-पल का लेटेस्ट अपडेट.   

Aaj Ki Taza Khabar 07 May 2024: सोलन में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान करने पर होटल और रेस्टोरेंट के बिल पर मिलेगी छूट
LIVE Blog

Punjab Haryana Himachal News 07 May 2024: पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश की राजनीति, खेल, क्राइम और मनोरंजन जगत से जुड़ी हर खबर के बारे में जानने के लिए जुड़े रहें जी पंजाब हरियाणा हिमाचल के डिजिटल प्लेफॉर्म के साथ. यहां आपको मिलेगा पल-पल का लेटेस्ट अपडेट. 

 

07 May 2024
16:47 PM

मतदान करने पर होटल और रेस्टोरेंट में मिलेगी छूट 
लोकसभा चुनावों में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए आज से जिला प्रशासन सोलन और होटल एसोसिएशन द्वारा एक मुहिम शुरू की गई है. आज से होटल और रेस्टोरेंट के बिलों में स्टैंप लगाकर लोगों से वोट देने की अपील की जाएगी. जिला निर्वाचन अधिकारी एंव उपायुक्त मनमोहन शर्मा ने स्वीप कार्यक्रम के तहत इसका शुभारंभ किया. एक जून को जो भी लोग होटल में खाना खाने जाएंगें, अगर वह अपने अंगूठे पर मतदान का निशान दिखाएंगे तो उन्हें होटल और रेस्टोरेंट में 20 प्रतिशत की छूट मिलेगी. 

 

16:39 PM

सोलन में कांग्रेस कोआर्डिनेशन कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस प्रत्याशी विनोद सुल्तानपुरी को जीत दर्ज करवाने के लिए रणनीति तैयार की गई. इस बैठक में सोलन विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी मदन चौधरी विशेष रूप से उपस्थित हुए और उन्होंने सभी कोऑर्डिनेशन कमेटी के सदस्यों से चुनाव को लेकर राय मांगी और इस पर रणनीति तैयार की.

13:38 PM

बॉलीवुड स्टार सलमान खान के घर फाइयरिंग मामले में क्राइम ब्रांच ने पांचवें आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. मोहम्मद चौधरी नाम के आरोपी को राजस्थान से गिरफ्तार किया गया है.

13:36 PM

गुरदासपुर के मोहल्ला शिव नगर में स्थित सती माता मंदिर में देर रात करीब साढ़े 12 बजे एक चोर मंदिर में चोरी की घटना को अंजाम देने के लिए घुसा, लेकिन मंदिर के पुजारी के जाग जाने के बाद वह वहां से भागने की कोशिश करने लगा, लेकिन पुजारी ने उसे पकड़ लिया और चोर पुजारी के साथ हाथापाई करने लगा. तभी डर के मारे पुजारी ने उसे छोड़ दिया और चोर मौके से फरार हो गया. पुजारी ने बताया कि चोर ने उस पर हमला करने की काफी कोशिश की, लेकिन बड़ी मुश्किल से पुजारी ने अपनी जान बचाई. इस मामले की सीसीटीवी वीडियो भी सामने आई है, जिसके आधार पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

 

13:19 PM

बठिंडा लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार व पंजाब के कैबिनेट मंत्री गुरमीत सिंह खुढिया ने कहा कि इस बार के चुनाव निर्णायक हैं, जिस प्रकार से लोगों ने पांच बार के मुख्यमंत्री को हराकर उन्हें विजयी बनाया था, इस बार लगातार तीन बार के सांसद हरसिमरत कौर बादल को हराकर लोग उन्हें विजयी बनाएंगे. 

 

13:18 PM

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने संकट मोचन मंदिर के किए दर्शन
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का आज हिमाचल दौरे का चौथा दिन है. राष्ट्रपति ने अपने दौरे के दौरान संकट मोचन मंदिर के दर्शन किए. इस दौरान राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल भी उनके साथ मौजूद रहे. 

 

12:07 PM

उपमंडल भरमौर और पांगी को छोड़कर जिलाभर में चुनाव को लेकर लगभग 3070 मतदान कर्मियों को नियुक्त किया गया है. उपायुक्त मुकेश रेपसवाल ने यह भी बताया कि इस साल 85 साल से ऊपर वाले बुजुर्गों को घर बैठे मतदान की सुविधा प्रदान की जा रही है, वहीं चंबा में कुल 631 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं, जिनमें से 10 महिला मतदान केंद्र, तीन दिव्यांग मतदान केंद्र जबकि पांच युवा मतदान केंद्र बनाए गए हैं. इसके अलावा जिला चंबा के 25 मतदान केंद्रों को मॉडल मतदान केंद्र के रूप में स्थापित किया गया है.

 

11:59 AM

चंबा में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर फील्ड की तैयारियों को लेकर उपायुक्त चंबा मुकेश रेपसवाल ने चंबा में प्रेसवार्ता कर महत्वपूर्ण जानकारी दी. उन्होंने बताया कि मतदान अधिकारियों की रेंडमाइजेशन होने के साथ-साथ उपमंडल स्तर पर भी ट्रेनिंग दी जा चुकी है. दुर्गम क्षेत्र होने के कारण भरमौर और पांगी के मतदान अधिकारियों को रेंडमाइजेशन में निर्वाचन आयोग द्वारा छूट दी गई है.

 

11:42 AM

निर्वाचन आयोग ने 7वें चरण के लिए जारी की अधिसूचना
देश के अलग-अलग कई राज्यों में आज लोकसभा चुवान के लिए मतदान हो रहा है. आज तीसरे चरण में वोटिंग की जा रही है. इस बीच निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव के 7वें और आखिरी चरण के लिए की अधिसूचना जारी की है. 

10:52 AM

गिफ्तार हुआ आरोपी जरनेल सिंह
फिरोजपुर के बंडाला में बेअदबी करने वाले शख्स को तलवारों से हमला कर मार देने वाले जरनेल सिंह को धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है. साथ ही उसे न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है. 

Trending news