Independence day 2023: हिमाचल में तबाही के कारण कल बड़े स्तर पर नहीं मनाया स्वतंत्रता दिवस
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1824981

Independence day 2023: हिमाचल में तबाही के कारण कल बड़े स्तर पर नहीं मनाया स्वतंत्रता दिवस

Independence day 2023 in Himachal:  सीएम सुक्खू ने कहा कि राज्य में बाढ़ के कारण हुए नुकसान के वजह से 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोहों पर कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जाएंगे.

Independence day 2023: हिमाचल में तबाही के कारण कल बड़े स्तर पर नहीं मनाया स्वतंत्रता दिवस

Shimla Latest Update: हिमाचल में भारी तबाही का मंजर हर किसी के लिए दुखद ही है. इस आपदा में 24 घंटों के अंदर 50 लोगों की मौत हो गई हैं. वहीं, 30-35 लोग अभी भी मलबे में फंसे हुए हैं. जिन्हें निकालने का काम किया जा रहा है. इस बीच सीएम ने कल यानी 15 अगस्त को लेकर बड़ी बात कही है.

सीएम सुक्खू ने ट्वीट करते हुए लिखा कि राज्य में बाढ़ के कारण हुए नुकसान के वजह से 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोहों पर कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जाएंगे.

Shimla Weather News Live Updates: शिमला में भारी बारिश से ढह गया समर हिल में "शिव मंदिर", 9 की मौत

साथ ही सीएम ने कई मंत्रियों के साथ आपदा को लेकर बैठक की. इस बैठक में उन्होंने कहा कि हाल ही में हुए भूस्खलन से प्रभावित लोगों की व्यक्तिगत रूप से निगरानी करने और उनकी मदद करने के लिए आज शिमला शहर के फागली क्षेत्र का दौरा किया.  हम प्रभावित परिवारों के अटूट समर्थन में एकजुट हैं.  हमारा तत्काल और संपूर्ण ध्यान तेजी से बचाव और राहत प्रयासों को व्यवस्थित करने पर केंद्रित है. साथ मिलकर, हम इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान आवश्यक आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए समर्पित हैं. 

मीडिया से बात करते हुए प्रदेश CM सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्य में आई आपदा को लेकर कहा कि 24 घंटों में 50 मौतें हुई हैं. ये आंकड़ा और बढ़ सकता है. अभी 20 लोग दबे हुए हैं. जल्द उन्हें निकाला जाएगा. 
बारिश ने जो तबाही मचाई है उससे उभरने में हमें समय लगेगा. सर्च एंड रेस्क्यू का काम लगातार जारी है. 

वहीं, उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, भाजपा प्रमुख जे.पी. नड्डा, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी सभी ने फोन किया.  सभी ने अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं.  सभी ने कहा है कि जो भी सहयोग होगा उसे देने के लिए हम हमेशा तैयार हैं. इसके साथ ही सीएम ने सीएम ने कहा कि राज्य में बाढ़ के कारण हुए नुकसान के वजह से 15 अगस्त को स्ंवत्रता दिवस समारोहों पर कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जाएंगे.

Trending news