HPBOSE 10th Board Result: मेरिट लिस्ट में शामिल हुए ये छात्र, यहां देखें टॉप 10 में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स के नाम
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2238494

HPBOSE 10th Board Result: मेरिट लिस्ट में शामिल हुए ये छात्र, यहां देखें टॉप 10 में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स के नाम

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा घोषित 10वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में बिलासपुर के सरकारी स्कूल बरठीं के शिवम शर्मा ने प्रदेशभर में तीसरा स्थान हासिल किया है. एक ही सरकारी स्कूल के तीन छात्रों ने प्रदेशभर में टॉप-10 में अपनी जगह बनाई है.

HPBOSE 10th Board Result: मेरिट लिस्ट में शामिल हुए ये छात्र, यहां देखें टॉप 10 में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स के नाम

Himachal Pradesh Board Result: हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने मंगलवार को दसवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है. इस बार परीक्षा परिणाम 74.61 प्रतिशत रहा. परीक्षा में कुल 91,622 परीक्षार्थी बैठे थे जिनमें 67,988 परीक्षार्थी पास हुए हैं जबकि 10,474 परीक्षार्थियों की कंपार्टमेंट आई है, वहीं फेल होने वाले छात्रों की संख्या 12,613 रही.

बोर्ड अध्यक्ष हेमराज बैरवा ने बताया कि छात्रों के प्रमाण पत्र 24 घंटे के अंदर डिजिलॉकर में अपलोड कर दिए जाएंगे, वहीं अगर छात्रों के मेरिट लिस्ट में आने की बात करें तो हमीरपुर जिला के नादौन की सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा रिद्धिमा शर्मा ने 700 में से 699 अंक हासिल कर प्रदेश भर में टॉप किया है. रिद्धिमा शर्मा ने 99.86 अंक हासिल किए हैं, वहीं दूसरे स्थान पर न्यूगल मॉडल पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल भवारना कांगड़ा की छात्रा कृतिका शर्मा ने 700 में से 698 अंक हासिल किए हैं. उन्होंने 99.71 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं.

ये भी पढ़ें- हिमाचल में लोकसभा और विधानसभा उप चुनावों को लेकर आज से नामांकन शुरू, 1 जून को मतदान

मेरिट में तीसरे स्थान पर तीन छात्र शामिल हैं, जिनमें बिलासपुर के बरठीं के सीनियर सेकेंडरी स्कूल के छात्र शिवम शर्मा, शिमला के ग्लोरी इंटरनेशनल स्कूल रोहड़ू की छात्रा धृति टेगटा और भारतीय विद्यापीठ पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल बैजनाथ की स्टूडेंट रुशील सूद ने भी 697-697 अंक हासिल किए हैं. इन तीनों ने 99.57 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं. वहीं टॉप 10 में 92 में से 71 छात्रा शामिल हैं.

हिमाचल प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आज 10वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है, जिसमें बिलासपुर जिला के शिवम शर्मा ने प्रदेश भर में तीसरा स्थान हासिल किया है. बता दें, बिलासपुर जिला के झंडूता उपमंडल के तहत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बरठीं के तीन छात्रों ने प्रदेशभर में टॉप 10 में अपनी जगह बनाई है. 

ये भी पढ़ें-  केंद्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में पहुंची राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

शिवम शर्मा ने 700 में से 697 अंक हासिल कर प्रदेश में तीसरा स्थान हासिल किया है, साथ ही अदिति शर्मा ने 700 में से 694 अंक हासिल कर प्रदेश में छठा स्थान हासिल किया है, वहीं रिजवल संख्यान ने 700 में से 691 अंक हासिल कर प्रदेश में नवां स्थान हासिल किया है. तीनों छात्रों ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता और अध्यापकों को दिया है. उन्होंने कहा कि वह आगे जाकर डॉक्टर और इंजीनियर बनकर देश के विकास में अपनी भूमिका अदा करने चाहते हैं. 

(विजय भारद्वाज)

WATCH LIVE TV

Trending news