हिमाचल कांग्रेस कोऑर्डिनेशन कमेटी की पहली बैठक में प्रतिभा सिंह ने कह दी ये बड़ी बात, नहीं लड़ेंगी चुनाव!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2176515

हिमाचल कांग्रेस कोऑर्डिनेशन कमेटी की पहली बैठक में प्रतिभा सिंह ने कह दी ये बड़ी बात, नहीं लड़ेंगी चुनाव!

Himachal Congress Meeting: हिमाचल कांग्रेस कोऑर्डिनेशन कमेटी की आज पहली बैठक है, जिसमें लोकसभा और उपचुनाव को लेकर मंथन होगा. 

हिमाचल कांग्रेस कोऑर्डिनेशन कमेटी की पहली बैठक में प्रतिभा सिंह ने कह दी ये बड़ी बात, नहीं लड़ेंगी चुनाव!

Himachal Congress: हिमाचल कांग्रेस कोऑर्डिनेशन कमेटी की पहली बैठक आज चंडीगढ़ में हो रही है.  उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के उम्मीदवारों सहित पार्टी नेताओं में आपसी तालमेल बिठाने पर चर्चा हुई.  

वहीं, मीडिया से बात करते हुए मंडी से लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर सवाल पूछे जाने पर हिमाचल प्रदेश कांग्रेस प्रमुख प्रतिभा सिंह ने कहा, "बिल्कुल नहीं, मैंने यह बात पार्टी हाईकमान को बता दी है और अब वे क्या फैसला करते हैं. यह उनपर निर्भर करता है. हम कांग्रेस को जिताएंगे. " साथ ही जो मन मुटाव पार्टी में उसको लेकर मंथन करेंगे. 

इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा, "लोकसभा चुनाव की पूरी तैयारी है.  आज कॉर्डिनेशन कमेटी की बैठक है. 6 की 6 सीटें(उपचुनाव में) हम जीतेंगे. 

इसपर डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि कांग्रेस की सरकार को कोई खतरा नहीं है. अगर 6 विधायकों ने पार्टी को छोड़ भी दिया है. तो भी हमारे पास बहुमत है. उन्होंने 4 जून को पता चल जाएगा कि क्या होगा. उपचुनाव में 6 सीटों पर चुनाव हों, या 9 सीटों पर चुनाव कांग्रेस ही जीतेगी. भाजपा सिर्फ शोर मचा रही है, लेकिन हम चुनाव सिर्फ मुद्दों पर लड़ेंगे. 

बता दें, कांग्रेस से बागी हुए 6 पूर्व विधायकों और 3 निर्दलीयों विधायकों के त्यागपत्र देने से अब प्रदेश की राजनीति में नए समीकरण बन गए हैं. कांग्रेस के बागी पूर्व विधायकों के पासा बदलने के बाद बीजेपी में भी अंदरखाने बगावत के सूर उठने लगे हैं. जिसका फायदा कांग्रेस लोकसभा चुनाव और विधानसभा के लिए होने जा रहे उपचुनाव में उठाना चाहेगी. 

हिमाचल में सियासी उथल पुथल से दोनों दलों में बने नए राजनीतिक हालातों को लेकर भी बैठक में मंथन हुआ. कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक में चुनाव से पहले सरकार और संगठन की नाराजगी को दूर करने का भी प्रयास किया जाएगा. इस बैठक में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री, हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह मौजूद रहे. 

Trending news