CM सुक्खू और विक्रमादित्य सिंह पहुंचे रामपुर, किसान सभा द्वारा आयोजित सम्मेलन में लिया हिस्सा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2238451

CM सुक्खू और विक्रमादित्य सिंह पहुंचे रामपुर, किसान सभा द्वारा आयोजित सम्मेलन में लिया हिस्सा

Rampur News: हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू व मंडी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह ने आज रामपुर उप मंडल के निरथ में हिमाचल किसान सभा द्वारा आयोजित सम्मेलन में लिया हिस्सा.

CM सुक्खू और विक्रमादित्य सिंह पहुंचे रामपुर, किसान सभा द्वारा आयोजित सम्मेलन में लिया हिस्सा

CM Sukhu News: हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और लोक निर्माण मंत्री एवं मंडी लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह मंगलवार को रामपुर पहुंचे.  उन्होंने रामपुर के निरथ नामक स्थान में हिमाचल किसान सभा द्वारा आयोजित लुहरी परियोजना प्रभावित किसानों के सम्मेलन में  हिस्सा लिया. 

इस दौरान परियोजना प्रभावितों की विभिन्न मांगों एवं समस्याओं पर चर्चा हुई. मुख्यमंत्री ने निरथ पहुंचते ही पहले प्राचीन सूर्य नारायण मंदिर में जाकर माथा टेका और आशीर्वाद लिया. उसके बाद 210 मैगावाट की लुहरी परियोजना प्रभावित लोगों को संबोधित करते हुए कहा हिमाचल के हितों को किसी भी कीमत पर बिकने नहीं दिया जाएगा. 

इस दौरान हिमाचल किसान सभा के सचिव एवं पूर्व विधायक राकेश सिंघा ने लुहरी परियोजना प्रभावितों की आठ सूत्रीय मांग पत्र को रखा. उन्होंने कहा परियोजना प्रभावित लोगों की समस्याओं को प्राथमिकता के स्तर पर हल किया जाए चाहे वह प्रदूषण का हो या क्षेत्र विकास से जुड़ा मामला हो या मकानों में आई दरारों अथवा परियोजना क्षेत्र के आसपास की बस्तियों में सिंचाई पेयजल और सीवरेज व्यवस्था को मजबूत करने की व्यवस्था हो. सिंघा ने कहा परियोजना निर्माताओं ने युवाओं को रोजगार देने में भी कोताही की है. 

सीएम ने कहा, शिमला  संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी सुल्तानपुरी है जबकि मंडी लोकसभा हलके से विक्रमादित्य सिंह.  उन्होंने कहा यह लड़ाई कुर्सी की नहीं. लड़ाई लोकतंत्र को बचाने की है, जिसकी हत्या भारतीय जनता पार्टी पैसे के दम पर करना चाहती है. 

कानूनी अड़चने डालकर लोकतंत्र को बीजेपी खत्म करना चाहती है. सीबीआई, ईडी  का उपयोग करके दबाना चाहती है. हिमाचल किसान सभा द्वारा आयोजित सभा के दौरान सीएम ने कहा, किसान सभा के सम्मेलन से पहले ही सोच समझकर के आना पड़ता है. सम्मेलन में क्या जवाब देना है. वरना आंदोलन खड़ा हो जाता है. उन्होंने बताया कि सही मायने में हिमाचल की कांग्रेस सरकार गरीबों की अर्थव्यवस्था को सुधार करना चाहती है. गरीबों की अर्थव्यवस्था को मजबूत करना चाहती है. 

हिमाचल सरकार गांव में रहने वाले लोगों के हाथ में पैसा देना चाहती है और हिमाचल की संपदा को लूटने नहीं देना चाहती है. उन्होंने बताया प्रदेश कांग्रेस सरकार ने एक साल में भ्रष्टाचार के चोर दरवाजे बंद कर 2200 करोड़ रुपए बचाए और उसे जनता के लिए खर्च किया.  हिमाचल प्रदेश में 19 लाख परिवार रहते हैं और 90% गांव में रहते हैं. गांव में रहने वाले लोगों के हाथ में पैसा कैसे आए इस बारे में विचार किया जाए. उन्होंने बताया कि दूध के रेट में एक ही बार में 13 रुपए प्रति किलो की बढ़ोतरी की.

रिपोर्ट- रामपुर, विशेषर नेगी

Trending news