बाबर आजम को 100वें टी20 में पाक ने दिया यादगार तोहफा, खुशी से झूम उठे कप्तान

पाकिस्तान ने अपने कप्तान बाबर आजम के 100वें टी20 मैच का जश्न पांच मैचों की सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड को 88 रन से हराकर मनाया. तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 18 रन देकर चार विकेट लिए. उन्हें इसके लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 15, 2023, 11:37 AM IST
  • पाक ने पहले टी20 में न्यूजीलैंड को हराया
  • हारिस रऊफ ने किया शानदार प्रदर्शन
बाबर आजम को 100वें टी20 में पाक ने दिया यादगार तोहफा, खुशी से झूम उठे कप्तान

नई दिल्लीः Pakistan vs New Zealand: पाकिस्तान ने अपने कप्तान बाबर आजम के 100वें टी20 मैच का जश्न पांच मैचों की सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड को 88 रन से हराकर मनाया. तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 18 रन देकर चार विकेट लिए. उन्हें इसके लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया.

पाक ने बनाए थे 182 रन
न्यूजीलैंड की टीम चार ओवर बाकी रहते 94 रन पर ही आउट हो गई. उसने आखिरी पांच विकेट छह रन के भीतर गंवा दिये. इससे पहले पाकिस्तान ने 19.5 ओवर में 182 रन बनाए थे. युवा बल्लेबाज साइम अयूब और फखर जमां दोनों ने 47-47 रन की पारी खेली. अफगानिस्तान से 1-2 से सीरीज हारने के बाद पाकिस्तान ने इस श्रृंखला में अपनी पूरी मजबूत टीम उतारी है. 

मैट हेनरी ने ली हैट्रिक
वहीं न्यूजीलैंड की टीम में उसके आठ प्रमुख खिलाड़ी नहीं हैं जो भारत में आईपीएल खेल रहे हैं. न्यूजीलैंड इस दौरे पर पांच टी20 और पांच वनडे खेलेगी. न्यूजीलैंड के लिये मैट हेनरी ने टुकड़ों में हैट्रिक ली. उन्होंने अपने तीसरे ओवर की आखिरी दो गेंदों पर शादाब खान और इफ्तिखार अहमद को आउट किया.

हैट्रिक लेने वाले चौथे कीवी खिलाड़ी

मैट हेनरी हैट्रिक लेने वाले चौथे कीवी खिलाड़ी बन गए हैं. उनसे पहले यह कारनामा जैकब ओरम, टिम साउदी और माइकल ब्रेसवेल ने किया है. वहीं अगले ओवर की पहली गेंद पर शाहीन शाह अफरीदी को डीप में डेरिल मिशेल के हाथों लपकवाया.

खामोश रहा बाबर आजम का बल्ला
अपने 100वें टी20 मैच में बाबर का बल्ला कमाल नहीं कर पाया. बाबर 9 रन बनाकर मिल्ने का शिकार बने. वहीं, न्यूजीलैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन मार्क चैपमेन ने बनाए. उन्होंने 34 रन बनाए. वहीं कप्तान टॉम लैथम ने 20, जिमी नीशम ने 15 तो डेरियल मिचेल ने 11 रन बनाए. 

यह भी पढ़िएः KKR को हराने के बाद मार्करम ने की हैरी की तारीफ, ब्रूक बोले- थोड़ा तनाव था

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़