स्वाति मालीवाल Vs बिभव कुमारः दोनों ने एक-दूसरे पर क्या-क्या आरोप लगाए?

Swati Maliwal vs Bibhav Kumar: आम आदमी पार्टी की नेता और राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल के साथ कथित मारपीट के मामले में आरोपी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार ने भी शुक्रवार को पुलिस को शिकायत दी है. इससे पहले स्वाति मालीवाल ने बिभव कुमार पर मारपीट का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई थी. ऐसे में जानें दोनों ने एक-दूसरे के खिलाफ क्या-क्या आरोप लगाए हैं?

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 18, 2024, 09:39 AM IST
  • पहले स्वाति मालीवाल ने कराई थी एफआईआर
  • बिभव कुमार ने पुलिस की दी शिकायत में क्या कहा?
स्वाति मालीवाल Vs बिभव कुमारः दोनों ने एक-दूसरे पर क्या-क्या आरोप लगाए?

नई दिल्लीः Swati Maliwal vs Bibhav Kumar: आम आदमी पार्टी की नेता और राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल के साथ कथित मारपीट के मामले में आरोपी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार ने भी शुक्रवार को पुलिस को शिकायत दी है. उन्होंने अपनी शिकायत में स्वाति मालीवाल पर बीती 13 मई को सीएम आवास की सुरक्षा में सेंध लगाकर अनधिकृत प्रवेश करने और वहां हंगामा करने का आरोप लगाया है.

इससे पहले स्वाति मालीवाल ने बिभव कुमार पर मारपीट का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई थी. शुक्रवार को पुलिस ने स्वाति मालीवाल को सीएम आवास बुलाया और क्राइम सीन रिक्रिएट किया. दिल्ली पुलिस की टीम कुछ सीसीटीवी कैमरे को फीड अपने साथ लेकर चली गई. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. वहीं अब बिभव कुमार ने भी स्वाति मालीवाल पर आरोप लगाते हुए पुलिस शिकायत दी है. ऐसे में जानें दोनों ने एक-दूसरे के खिलाफ क्या-क्या आरोप लगाए हैं?

पहले स्वाति मालीवाल ने कराई थी एफआईआर

एफआईआर में मालीवाल का कहना है, 'मैं ड्राइंग रूम में दाखिल हुई और वहां इंतजार कर रही थी. बिभव आया और मुझे गाली देना शुरू कर दिया. बिना किसी उकसावे के उसने मुझे बार-बार थप्पड़ मारे. मैं मदद के लिए लगातार चिल्ला रही थी, लेकिन कोई नहीं आया. बिभव कुमार ने मेरे सीने, पेट और कमर पर लात मारना शुरू कर दिया. मुझे अत्यधिक दर्द हो रहा था और मैं हमला रोकने की गुहार लगाती रही.

उन्होंने कहा, 'मेरी शर्ट ऊपर हो रही थी, लेकिन उन्होंने मुझ पर हमला जारी रखा. मैंने बार-बार कहा कि मुझे मासिक धर्म हो रहा है और कृपया मुझे जाने दिया जाए. मुझे असहनीय दर्द हो रहा था, लेकिन बिभव ने पूरी ताकत से मुझ पर हमला जारी रखा.'

बिभव कुमार ने पुलिस की दी शिकायत में क्या कहा?

बिभव कुमार ने शुक्रवार को स्वाति मालीवाल के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. कुमार ने सिविल लाइंस पुलिस थाने के एसएचओ को एक ई-मेल के जरिए भेजी शिकायत में कहा कि अब मालीवाल झूठे आरोप लगाकर उन्हें फंसाने की कोशिश कर रही हैं. शिकायत में कहा गया है कि यह आरोप झूठा है कि जब मालीवाल केजरीवाल से मिलने गई थीं तो कुमार ने मुख्यमंत्री के आवास पर उनके साथ मारपीट की. 

कुमार की ओर से दायर शिकायत के अनुसार, स्वाति मालीवाल 13 मई को सुरक्षाकर्मियों को यह बताकर केजरीवाल के घर में घुस गईं कि वह राज्यसभा सदस्य हैं. सुरक्षा अधिकारी ने मालीवाल से उनके विवरण सत्यापित होने तक इंतजार करने का अनुरोध किया. इसके बावजूद वह जबदस्ती मुख्यमंत्री आवास में घुस गईं. शिकायत में दावा किया गया कि सुबह 9:22 बजे जब कुमार मुख्यमंत्री आवास की मुख्य इमारत में दाखिल हुए तो उन्होंने मालीवाल को ड्राइंग रूम में बैठे पाया. 

शिकायत में कहा गया, ‘कुमार ने मालीवाल से संपर्क किया और विनम्रतापूर्वक उनसे मुख्यमंत्री से मिलने के लिए उचित प्रक्रिया का पालन करने का अनुरोध किया. इस पर, मालीवाल ने कुमार पर चिल्लाना शुरू कर दिया और गालियां दीं. उन्होंने कहा: ‘तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई...एक सांसद को रोकने की....तुम्हारी औकात क्या है?’ कुमार ने अपनी शिकायत में कहा कि मालीवाल ने अनुरोधों को नजरअंदाज कर दिया और ड्राइंग रूम से आवास के अंदरूनी हिस्सों की ओर जाने लगीं. 

कुमार ने दावा किया कि मालीवाल का इरादा केजरीवाल को नुकसान पहुंचाने का था और उन्होंने इसका कड़ा विरोध किया. मालीवाल गुस्से में आकर सोफे पर बैठ गईं और पुलिस नियंत्रण कक्ष को फोन कर दिया. कुमार ने कहा कि जब उन्होंने मालीवाल से मुख्यमंत्री आवास से जाने का अनुरोध किया, तो ‘आप’ सांसद ने कहा, ‘मैं तुझे देख लूंगी...मैं तुझे ऐसे झूठे केस में फंसाऊंगी कि तुझे जिंदगी भर जेल में सड़ा दूंगी.’

ट्रेंडिंग न्यूज़