PAK vs NZ,5th T20I: न्यूजीलैंड के लिये चमके मार्क चैपमैन, शतक लगाकर पाकिस्तान के खिलाफ ड्रॉ की सीरीज

PAK vs NZ,5th T20I: पाकिस्तान के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलने पहुंची न्यूजीलैंड की टीम ने पहले दो मैचों में लगातार हार का सामना करने के बाद जबरदस्त वापसी की है और सीरीज के आखिरी मैच में जीत हासिल कर इसे ड्रॉ पर समाप्त कर दिया. पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 193 रन का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में कीवी टीम को 194 रन बनाने थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 25, 2023, 02:58 PM IST
  • कीवी टीम ने की थी खराब शुरुआत
  • चैपमैन के शतक से न्यूजीलैंड ने जीता मैच
PAK vs NZ,5th T20I: न्यूजीलैंड के लिये चमके मार्क चैपमैन, शतक लगाकर पाकिस्तान के खिलाफ ड्रॉ की सीरीज

PAK vs NZ,5th T20I: पाकिस्तान के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलने पहुंची न्यूजीलैंड की टीम ने पहले दो मैचों में लगातार हार का सामना करने के बाद जबरदस्त वापसी की है और सीरीज के आखिरी मैच में जीत हासिल कर इसे ड्रॉ पर समाप्त कर दिया. पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 193 रन का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में कीवी टीम को 194 रन बनाने थे.

कीवी टीम ने की थी खराब शुरुआत

194 रन का पीछा करते हुए कीवी टीम ने खराब शुरुआत की और 10 ओवर्स तक 4 विकेट खोकर सिर्फ 73 रन पर था. यहां से मार्क चैपमैन ने जिम्मेदारी संभाली और 57 गेंदों पर 11 चौकों और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 104 रन बनाए.

चैपमैन के शतक से न्यूजीलैंड ने जीता मैच

चैपमैन ने जेम्स नीशम (25 गेंदों पर नाबाद 45) के साथ पांचवें विकेट के लिए नौ ओवर में 121 रन की अटूट साझेदारी की. इसके चलते न्यूजीलैंड की टीम ने 19.2 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर दिया. मार्क चैपमैन के करियर के पहले शतक की मदद से न्यूजीलैंड ने पांचवें और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में पाकिस्तान को छह विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला 2-2 के बराबर कर लिया.

रिजवान के दम पर पाकिस्तान ने बनाए थे 193 रन

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर पांच विकेट पर 193 रन बनाए थे. उसकी तरफ से सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 62 गेंदों पर नाबाद 98 रन बनाए जिसमें सात चौके और चार छक्के शामिल हैं. इस विकेटकीपर बल्लेबाज के अलावा इफ्तिखार अहमद ने 36 और इमाद वसीम ने 31 रन का योगदान दिया. न्यूजीलैंड के लिए ब्लेयर टिकनर ने 33 रन देकर तीन विकेट लिये.

बिना अहम खिलाड़ियों के ड्रॉ की सीरीज

न्यूजीलैंड के लिए यह जीत इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि उसके प्रमुख खिलाड़ी भारत में इंडियन प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं. उसने पाकिस्तान के खिलाफ खेल के सबसे छोटे प्रारूप में दूसरा सबसे बड़ा लक्ष्य भी हासिल किया. न्यूजीलैंड की टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यह 100वीं जीत है. दोनों टीमों के बीच अब पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेली जाएगी जिसका पहला मैच गुरुवार को रावलपिंडी में होगा.

इसे भी पढ़ें- GT vs MI, IPL 2023: मुंबई की चुनौती से पहले मिलर ने खोला राज, जानें कैसे गुजरात आखिरी ओवर्स में मैच करती है अपने नाम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़