PAK vs NZ, 3rd ODI: न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ करने की ओर पाकिस्तान, 12 साल में पहली बार हारी कीवी टीम

PAK vs NZ, 3rd ODI: पाकिस्तान के घर पर 5 मैचों की वनडे सीरीज खेलने पहुंची न्यूजीलैंड की टीम को अपनी गलतियों का खामियाजा भुगतना पड़ा है, जिसके चलते पाकिस्तान की टीम ने सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है और अब वनडे सीरीज में कीवी टीम को क्लीन स्वीप करने की ओर देख रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 4, 2023, 05:06 PM IST
  • पाकिस्तान ने बनाई 3-0 की अजेय बढ़त
  • लगातार तीसरे मैच में हारी न्यूजीलैंड
PAK vs NZ, 3rd ODI: न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ करने की ओर पाकिस्तान, 12 साल में पहली बार हारी कीवी टीम

PAK vs NZ, 3rd ODI: पाकिस्तान के घर पर 5 मैचों की वनडे सीरीज खेलने पहुंची न्यूजीलैंड की टीम को अपनी गलतियों का खामियाजा भुगतना पड़ा है, जिसके चलते पाकिस्तान की टीम ने सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है और अब वनडे सीरीज में कीवी टीम को क्लीन स्वीप करने की ओर देख रही है.

पाकिस्तान ने बनाई 3-0 की अजेय बढ़त

सीरीज के तीसरे वनडे मैच में पाकिस्तान की टीम ने न्यूजीलैंड की गलतियों का फायदा उठाया और 26 रन से जीतकर पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अपराजेय बढ़त बना ली. अपना डेब्यू मैच खेल रहे ऑलराउंडर कॉल मैक्कोंची ने साहसिक नाबाद 64 रन बनाये जबकि टॉम ब्लंडेल (65) ने सर्वाधिक रन बनाये लेकिन टीम की गलतियों ने उनके प्रयास पर पानी फेर दिया और मेजबान पाकिस्तान ने मुकाबला 26 रन से जीत लिया.

लगातार तीसरे मैच में हारी न्यूजीलैंड

पाकिस्तान ने ओपनर इमाम उल हक (90) और कप्तान बाबर आजम (54) की शानदार पारियों से 50 ओवर में 287/6 रन का मजबूत स्कोर बनाया लेकिन कीवी टीम आखिरी ओवर में 261 रन पर ढेर हो गयी जो उसकी लगातार तीसरी पराजय है.

रनआउट के चलते मैच में पिछड़ा न्यूजीलैंड

सीरीज में पहली बार खेल रहे टॉम ब्लंडेल ने सर्वाधिक रन बनाये लेकिन वह दो अनावश्यक रन आउट में से एक रहे. ब्लंडेल और विल यंग ने 15.3 ओवर में पहले विकेट के लिए 83 रन जोड़े लेकिन यंग 41 गेंदों में 33 रन बनाकर रन आउट हो गए. ब्लंडेल के आउट होने के बाद कीवी टीम की बल्लेबाजी में वह ताकत नहीं थी जो उसे लक्ष्य के आसपास भी ले जा सके.

आखिरी 10 ओवर्स में थी 97 रन की दरकार

न्यूजीलैंड को आखिरी 10 ओवर में 97 रन की जरूरत थी लेकिन जब टॉम लाथम 60 गेंदों में 45 रन बनाकर आउट हो गए तो पाकिस्तान की जीत सुनिश्चित हो गयी. मैक्कोंची ने एकतरफा संघर्ष करते हुए 45 गेंदों में छह चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 64 रन बनाये लेकिन उन्हें दूसरे बल्लेबाजों से कोई सहयोग नहीं मिला.

पाकिस्तान के लिए चमके बाबर-इमाम

इससे पहले फखर जमान के जल्दी आउट होने के बाद बाबर और इमाम उल हक ने दूसरे विकेट के लिए 108 रन जोड़े. बाबर ने 62 गेंदों पर 54 रन बनाये जबकि इमाम उल हक ने 107 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 90 रन बनाये. पाकिस्तान ने छह विकेट पर 287 रन बनाकर न्यूजीलैंड के सामने 288 रन का लक्ष्य रखा जो मेहमान टीम के लिए अंत में बड़ा साबित हुआ.

12 साल में पहली वनडे सीरीज हारा न्यूजीलैंड

पाकिस्तान की तरफ से नसीम शाह 2-41, मोहम्मद वसीम 2-50 और शाहीन शाह आफरीदी 2-52 ने दो-दो विकेट लिए. इनके अलावा मोहम्मद रिजवान ने 32 और आगा सलमान ने 31 रन का योगदान दिया. न्यूजीलैंड ने इस तरह से 2011 के बाद पाकिस्तान के खिलाफ पहली वनडे श्रृंखला गंवाई. श्रृंखला के बाकी बचे दोनों मैच शुक्रवार और रविवार को कराची में खेले जाएंगे. 

इसे भी पढ़ें- IPL 2023: केकेआर की टीम ने लिटन दास के रिप्लेसमेंट का किया ऐलान, इस कैरिबियाई खिलाड़ी को दिया मौका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़