T20 World Cup 2024 के लिए स्क्वाड का ऐलान, न्यूजीलैंड में बच्चों ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

New Zealand Squad: विश्व प्रसिद्ध टी20 लीग IPL का रोमांच खत्म होने के बाद क्रिकेट प्रेमी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का लुत्फ उठाएंगे. इसे लेकर फैंस में काफी उत्साह देखा जा रहा है. टी20 वर्ल्ड के शुरू होने में अब लगभग एक महीने का समय बचा हुआ है. टूर्नामेंट का आगाज जून में होना है. इसे देखते हुए टूर्नामेंट में भाग लेने वाली सभी टीमों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 29, 2024, 11:52 AM IST
  • केन विलियमसन होंगे न्यूजीलैंड के कप्तान
  • बच्चों ने किया स्क्वाड का ऐलान
T20 World Cup 2024 के लिए स्क्वाड का ऐलान, न्यूजीलैंड में बच्चों ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

नई दिल्लीः New Zealand Squad: विश्व प्रसिद्ध टी20 लीग IPL का रोमांच खत्म होने के बाद क्रिकेट प्रेमी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का लुत्फ उठाएंगे. इसे लेकर फैंस में काफी उत्साह देखा जा रहा है. टी20 वर्ल्ड के शुरू होने में अब लगभग एक महीने का समय बचा हुआ है. टूर्नामेंट का आगाज जून में होना है. इसे देखते हुए टूर्नामेंट में भाग लेने वाली सभी टीमों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. 

केन विलियमसन होंगे न्यूजीलैंड के कप्तान
इसी फेहरिस्त में न्यूजीलैंड ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. इसमें 15 खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. वहीं, एक खिलाड़ी को रिजर्व प्लेयर के रूप में रखा गया है. न्यूजीलैंड ने एक बार फिर केन विलियमसन पर भरोसा जताया है और उन्हें टीम का कप्तान बनाया है. यह चौथी बार होगा, जब विलियमसन न्यूजीलैंड का कमान संभालेंगे. वहीं, एक खिलाड़ी के रूप में विलियमसन का यह छठा टी20 वर्ल्ड कप होगा. 

बच्चों ने किया स्क्वाड का ऐलान
वर्ल्ड कप के लिए कीवी टीम ने अपने स्क्वाड का ऐलान बेहद शानदार तरीके से किया है. दरअसल, कीवी बोर्ड ने स्क्वाड का ऐलान करने के लिए बोर्ड के मेंबर्स को न भेजकर दो बच्चों को प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए भेजा और उन्हीं बच्चों ने न्यूजीलैंड के स्क्वाड का ऐलान किया. न्यूजीलैंड क्रिकेट के इस पहल ही काफी सराहना की जा रही है और स्क्वाड ऐलान का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. 

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by BLACKCAPS (@blackcapsnz)

बच्चों, वाइफ और गर्लफ्रेंड ने किया था स्क्वाड का ऐलान
इससे पहले भी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए कीवी टीम ने अपने स्क्वाड का ऐलान बेहद रोचक ढंग से किया था. तब स्क्वाड का ऐलान क्रिकेटरों के बच्चों, वाइफ और गर्लफ्रेंड ने मिलकर किया था. टी20 स्क्वाड का ऐलान जिन बच्चों ने किया उनके नाम Matilda और Angus हैं. 

T20WC के लिए न्यूजीलैंड टीम का स्क्वाडः केन विलियमसन, फिन एलन, ट्रेंट बोल्ट, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी. 

ये भी पढ़ेंः SRH को हरा MS Dhoni ने रचा इतिहास, IPL का ये खास रिकॉर्ड किया अपने नाम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़