टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड पर चैंपियन टीम चुनने वाले पूर्व चीफ सेलेक्टर भड़के, बोले- होता है पक्षपात

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. टीम में ऋषभ पंत, युजवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ियों की वापसी हुई है तो केएल राहुल, ईशान किशन और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ियों को जगह नहीं मिल पाई है. वहीं एक खिलाड़ी और हैं जिन्हें टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड में शामिल नहीं किए जाने को लेकर विवाद हो गया है. भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ता कृष्णमाचारी श्रीकांत ने इसे लेकर 'पक्षपात' का आरोप लगाया है. उन्होंने शुभमन गिल को रिजर्व प्लेयर की लिस्ट में शामिल करने को लेकर भी नाखुशी जताई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 2, 2024, 12:21 PM IST
  • 'रुतुराज को मिलनी चाहिए थी जगह'
  • अभी गायकवाड़ के पास है ऑरेंज कैप
टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड पर चैंपियन टीम चुनने वाले पूर्व चीफ सेलेक्टर भड़के, बोले- होता है पक्षपात

नई दिल्लीः T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. टीम में ऋषभ पंत, युजवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ियों की वापसी हुई है तो केएल राहुल, ईशान किशन और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ियों को जगह नहीं मिल पाई है. वहीं एक खिलाड़ी और हैं जिन्हें टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड में शामिल नहीं किए जाने को लेकर विवाद हो गया है. भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ता कृष्णमाचारी श्रीकांत ने इसे लेकर 'पक्षपात' का आरोप लगाया है. उन्होंने शुभमन गिल को रिजर्व प्लेयर की लिस्ट में शामिल करने को लेकर भी नाखुशी जताई है.

'रुतुराज को मिलनी चाहिए थी जगह'

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2011 वर्ल्ड कप विजेता भारतीय टीम के चीफ सेलेक्टर रह चुके श्रीकांत ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि शुभमन गिल पूरी तरह फॉर्म से बाहर हैं. उन्हें टीम में क्यों चुना गया है? रुतुराज गायकवाड़ एक स्थान पाने के हकदार हैं. उन्होंने 10 पारियों में 500 से ज्यादा रन बनाए हैं. वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेंचुरी भी जड़ चुके हैं. शुभमन गिल सेलेक्टर्स के पसंदीदा खिलाड़ी हैं. असफल होने पर भी उन्हें मौका दिया जाता है. टीम चयन में काफी पक्षपात होता है.

अभी गायकवाड़ के पास है ऑरेंज कैप

बता दें कि रुतुराज गायकवाड़ ने मौजूदा आईपीएल सीजन 500 से ज्यादा रन बनाए हैं. उन्होंने शतक भी जड़ा है. यही नहीं ऑरेंज कैप भी अब उनके नाम पर है जो अभी तक विराट कोहली के पास थी. खास बात यह है कि रुतुराज ने इतना बेहतरीन प्रदर्शन चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी करते हुए किया है. वह पहली बार सीएसके की कप्तानी कर रहे हैं और उन पर इसका कोई दबाव नहीं है.

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम

15 सदस्यीय स्क्वाडः रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.

रिजर्वः शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़