LSG vs SRH: कप्तान भी नहीं बदल पाए हैदराबाद की किस्मत, मिली लगातार दूसरी हार

LSG vs SRH: क्रुणाल पंड्या के हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर लखनऊ सुपर जाइंट्स ने शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल के मैच में पांच विकेट से हरा दिया. क्रुणाल ने पहले गेंदबाजी में शीर्षक्रम के तीन विकेट लिये और सनराजइर्स को आठ विकेट पर 121 रन पर रोक दिया. जवाब में लखनऊ ने 24 गेंद बाकी रहते जीत दर्ज की. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 8, 2023, 06:25 AM IST
  • 16 ओवर में ही हासिल कर ली जीत
  • पहले ओवर में भुवी नहीं दिखे लय में
LSG vs SRH: कप्तान भी नहीं बदल पाए हैदराबाद की किस्मत, मिली लगातार दूसरी हार

नई दिल्लीः LSG vs SRH: क्रुणाल पंड्या के हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर लखनऊ सुपर जाइंट्स ने शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल के मैच में पांच विकेट से हरा दिया. ये हैदराबाद की इस सीजन में लगातार दूसरी हार थी. क्रुणाल ने पहले गेंदबाजी में शीर्षक्रम के तीन विकेट लिये और सनराजइर्स को आठ विकेट पर 121 रन पर रोक दिया. जवाब में लखनऊ ने 24 गेंद बाकी रहते जीत दर्ज की. 

16 ओवर में ही हासिल कर ली जीत
क्रुणाल ने 23 गेंद में 34 रन बनाये और कप्तान केएल राहुल (35) के साथ तीसरे विकेट के लिये 55 रन की साझेदारी की. क्रुणाल 13वें ओवर में आउट हुए जब लखनऊ को जीत के लिये सिर्फ 22 रन चाहिये थे. लखनऊ ने 16 ओवर में पांच विकेट पर 127 रन बनाये. राहुल ने 31 गेंद की पारी में चार चौके लगाए, जबकि क्रुणाल ने अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया. 

पहले ओवर में भुवी नहीं दिखे लय में
राहुल और रोमारियो शेफर्ड (0) लगातार दो गेंदों पर आउट हुए, जिन्हें आदिल रशीद ने पवेलियन भेजा. सनराइजर्स के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने पहले ही ओवर में 13 रन दे डाले, जिनमें पांच वाइड गेंदें थी. उन्होंने दूसरे ओवर में दीपक हुड्डा (सात) का रिटर्न कैच लपका. राहुल और क्रुणाल ने अगली 38 गेंद तक सनराइजर्स को कोई सफलता हाथ नहीं लगने दी. 

क्रुणाल ने तीन बल्लेबाजों को किया आउट
इससे पहले गेंदबाजी में क्रुणाल ने 18 रन देकर तीन विकेट लिये. उन्होंने मयंक अग्रवाल (आठ), अनमोलप्रीत सिंह (31) और कप्तान एडेन मार्कराम (0) को आउट किया. आखिरी दो विकेट उन्होंने आठवें ओवर में लगातार दो गेंदों पर लिये जिससे सनराइजर्स का स्कोर तीन विकेट पर 50 रन हो गया. 

मार्करम की कप्तान के तौर पर वापसी रही फीकी
इस सत्र का अपना पहला मैच और सनराइजर्स के कप्तान के तौर पर भी पहला मैच खेल रहे मार्करम पहली ही गेंद पर विकेट गंवा बैठे. रवि बिश्नोई ने इसके बाद हैरी ब्रूक को आउट किया जिन्हें निकोलस पूरन ने स्टम्प आउट किया. इन शुरुआती झटकों से सनराइजर्स की टीम उबर नहीं सकी. अनुभवी लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने बाद में 23 रन देकर दो विकेट लिये. 

राहुल के विश्वास पर खरे उतरे क्रुणाल
लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने तीसरे ओवर में क्रुणाल को गेंद सौंपी जिसका फायदा भी हुआ. अग्रवाल ने तीसरे ओवर में मार्कस स्टोइनिस को कैच थमाया. इसके पांच ओवर बाद उन्होंने अनमोलप्रीत को पगबाधा आउट किया. वहीं मार्करम अगली गेंद पर पवेलियन लौटे. पावरप्ले के बाद स्कोर एक विकेट पर 43 रन था लेकिन दस ओवर के बाद स्कोर चार विकेट पर 63 रन हो गया. 

राहुल त्रिपाठी ने 34 रन बनाये जबकि वाशिंगटन सुंदर ने 16 रन बनाये. वह 18वें ओवर में यश ठाकुर का शिकार हुए. अब्दुल समाद ने जयदेव उनादकट के आखिरी ओवर में दो छक्के लगाकर सनराइजर्स को 120 के पार पहुंचाया.

यह भी पढ़िएः MI vs CSK: सीएसके में शामिल होंगे सिसंडा मगाला! जानें मुंबई इंडियंस के खिलाफ चेन्नई की रणनीति

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़