हार्दिक पंड्या की हूटिंग कर रहे दर्शकों पर भड़के अश्विन, कहा- ये बहुत खराब...

अश्विन ने कहा, “किसी की भी कोई भूमिका नहीं है. इसमें न तो फ्रेंचाइजी और न ही खिलाड़ी की कोई भूमिका है. मुझे लगता है कि जिम्मेदारी और दायित्व प्रशंसकों पर है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 30, 2024, 05:28 PM IST
  • अश्विन ने दिए ये उदाहरण
  • हार्दिक का किया बचाव
हार्दिक पंड्या की हूटिंग कर रहे दर्शकों पर भड़के अश्विन, कहा- ये बहुत खराब...

नई दिल्लीः भारत के अनुभवी और राजस्थान रॉयल्स के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या के समर्थन में सामने आए हैं, क्योंकि हार्दिक को ट्रोलिंग और हूटिंग का सामना करना पड़ रहा है.अपने यूट्यूब चैनल पर एक लाइवस्ट्रीम में, एक उपयोगकर्ता ने अश्विन से पूछा, "क्या मुंबई इंडियंस के लिए एक बयान जारी करने का समय आ गया है (हार्दिक को कप्तान बनाने पर), यह कहते हुए कि यह प्रबंधन की ओर से एक खराब स्थानांतरण था?" 

जानें क्या बोले अश्विन
जवाब में, अश्विन ने कहा, “किसी की भी कोई भूमिका नहीं है. इसमें न तो फ्रेंचाइजी और न ही खिलाड़ी की कोई भूमिका है. मुझे लगता है कि जिम्मेदारी और दायित्व प्रशंसकों पर है.'गुजरात टाइटंस से मुंबई इंडियंस में जाने के बाद, जिसे तख्तापलट के रूप में देखा गया और आईपीएल 2024 से पहले हार्दिक को रोहित शर्मा की जगह कप्तान बनाया गया, हार्दिक को प्रशंसकों द्वारा निर्दयतापूर्वक उपहास का शिकार होना पड़ा, जिन्होंने कई बार उनके लिए भेदभावपूर्ण शब्द का भी इस्तेमाल किया. पांच बार के चैंपियन के अहमदाबाद और हैदराबाद में पहले दो मैचों के दौरान, जहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

अश्विन ने पूछा ये सवाल
हार्दिक के अब तक एमआई के दोनों मैचों में प्रशंसकों के गुस्से का सामना करने के बारे में आगे बात करते हुए, अश्विन ने कहा, “क्या आपने किसी अन्य देश में ऐसा होते देखा है? क्या आपने जो रूट और जैक क्रॉली के प्रशंसकों को लड़ते देखा है? या क्या आपने जो रूट और जोस बटलर के प्रशंसकों को लड़ते देखा है? यह पागलपन है. क्या आपने ऑस्ट्रेलिया में स्टीव स्मिथ और पैट कमिंस के प्रशंसकों को लड़ते देखा है? मैंने यह कई बार कहा है, यह क्रिकेट है.”

“यह एक सिनेमा संस्कृति है. मैं जानता हूं कि मार्केटिंग, पोजिशनिंग और ब्रांडिंग जैसी चीजें हैं. मैं इससे इनकार नहीं करता. मैं अपनी तरफ से इन सब पर विश्वास नहीं करता लेकिन इसमें लिप्त होना गलत भी नहीं है. प्रशंसक युद्धों को इस बदसूरत रास्ते पर कभी नहीं जाना चाहिए. याद रखना चाहिए कि ये खिलाड़ी किस देश का प्रतिनिधित्व करते हैं - हमारे देश का. तो फिर एक क्रिकेटर को डांटे जाने की क्या ज़रूरत है?”

अश्विन ने पिछले उदाहरणों का हवाला देते हुए क्रिकेटरों की हूटिंग बंद करने का भी आह्वान किया कि कैसे सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ खिलाड़ी के रूप में एक-दूसरे की कप्तानी में खेले और बाद में तीनों ने एम.एस. धोनी के नेतृत्व में कैसे खेला. "मैं नहीं समझता. यदि आप किसी खिलाड़ी को पसंद नहीं करते हैं और किसी खिलाड़ी को डांटते हैं, तो एक टीम को स्पष्टीकरण जारी करने के लिए क्यों आना चाहिए? हम ऐसे व्यवहार करते हैं जैसे ऐसा पहले कभी नहीं हुआ. (सौरव) गांगुली सचिन (तेंदुलकर) के अधीन खेले और इसके विपरीत भी.”

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़