Mamata Banerjee : जानें अब ममता की कैसी है तबियत? आखिर कैसे लगी माथे और नाक पर गंभीर चोट

Mamta Banerjee Health Update: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही थी, जिसमें उनके माथे से खून निकलता दिख रहा है. चोट लगने के तुरंत बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Mar 15, 2024, 11:49 AM IST
Mamata Banerjee : जानें अब ममता की कैसी है तबियत? आखिर कैसे लगी माथे और नाक पर गंभीर चोट

नई दिल्ली, Mamata Banerjee Injury: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही थी, जिसमें उनके माथे से खून निकलता दिख रहा है. चोट लगने के तुरंत बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है. एसएसकेएम अस्पताल के डायरेक्टर डॉ मणिमोय बंद्योपाध्याय ने इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि ममता बनर्जी के माथे और नाक पर चोटें आई थी, उन्हें चार टांके लगे हैं. 

माथे और नाक पर लगे चार टांके 
मिली जानकारी के मुताबिक अब ममता बनर्जी की तबियत ठीक है. वहीं  टीएमसी प्रमुख बनर्जी (69) बृहस्पतिवार शाम को कालीघाट स्थित अपने आवास में गिर गई थी, जिसके कारण उनके माथे और नाक पर गंभीर चोट लग गई थी। इसके बाद उन्हें एक सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें कुछ टांके लगाए गए और उनकी चिकित्सकीय जांच की गई. बाद में चिकित्सकों ने उन्हें छुट्टी दे दी गई है. 

क्या किसी धक्के के कारण गिरीं ममता?
ममता बनर्जी के माथे पर तीन टांके लगाए गए और उनकी नाक पर एक टांका लगाया गया तथा आवश्यकतानुसार पट्टी की गई. पुलिस ने मुख्यमंत्री के गिरने के संबंध में अभी कोई शिकायत दर्ज नहीं की है, लेकिन उसने बनर्जी के आवास और उसके आसपास सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है. अधिकारी ने एसएसकेएम अस्पताल के एक बुलेटिन का हवाला देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ‘‘किसी धक्के के कारण’’ गिर गईं लेकिन उन्होंने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि पुलिस मुख्यमंत्री का बयान दर्ज करने या इस संबंध में स्वत: कोई शिकायत दर्ज करने की योजना बना रही है या नहीं। उन्होंने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘मुख्यमंत्री के गिरने के संबंध में फिलहाल कोई शिकायत दर्ज नहीं करायी गयी है। हमने मुख्यमंत्री आवास के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी है.

जेड श्रेणी की है ममता की सुरक्षा 
ममता बनर्जी को ‘जेड प्लस श्रेणी’ की सुरक्षा मिली हुई है और अधिकारियों का एक विशेष दल उनकी सुरक्षा और यहां तक कि उनके आवास की निगरानी करता है। टीएमसी ने बृहस्पतिवार शाम को कुछ तस्वीरें साझा की थीं, जिनमें बनर्जी के माथे से खून बहता दिख रहा था. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़