Video: Deepfake के बढ़ते मामले के बीच रणवीर सिंह का वीडियो वायरल, वोट अपील करते दिखे एक्टर!

Ranveer singh deepfake video: अकसर कहा जाता है टेक्नोलॉजी अपने साथ कुछ फायदे लाती है तो कुछ नुकसान भी. इन दिनों फेक वीडियो की घटना काफी बढ़ गई है. इसका सबसे ज्यादा शिकार जानी मानी हस्तियां हो रही हैं. हाल ही में रणवीर सिंह का एक डीपफेक वीडियो सामने आय है.   

Written by - Anu Singh | Last Updated : Apr 18, 2024, 04:59 PM IST
    • आमिर खान के बाद रणवीर सिंह का फेक वीडियो
    • वीडियो में पार्टी के लिए वोट अपील करते दिखे एक्टर
Video: Deepfake के बढ़ते मामले के बीच रणवीर सिंह का वीडियो वायरल, वोट अपील करते दिखे एक्टर!

नई दिल्ली: Ranveer singh Deepfake video: पिछले दिनों आमिर खान का एक वीडियो वायरल हो रहा था, जिसमें वह एक पर्टिकुलर पार्टी को प्रमोट करते दिखें. हालांकि, मामले ने तूल पकड़ा तो एक्टर ने इस वीडियो को फेक बताया और पुलिस में मामले का दर्ज भी कराया. पुलिस अभी जांच कर ही कर रही थी कि अब बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह का एक राजनीतिक पार्टी का समर्थन करने का वीडियो वायरल हो रहा है.

लोकसभा चुनाव 2024

टेक्नॉलॉजी के जितने फायदे हैं उतने ही नुकसान भी हैं. लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण को लेकर मतदान कल यानी शुक्रवार को होने वाले हैं. चुनाव से कुछ घंटे पहले सोशल मीडिया पर रणवीर सिंह का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते नजर आ रहे हैं. इस वीडियो को हालांकि फेक बताया जा रहा है. क्या है मसला चलिए आपको बताते हैं.

वोट देने की अपील 

रणवीर सिंह का जो वीडियो वारल हो रहा है, उस वीडियो में वह एक पार्टी विशेष को वोट देने की अपील कर रहे हैं. वीडियो को देख ये आसानी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये वीडियो पूरी तरह से फर्जी हैं. दरअसल, ये वीडियो मूल रूप से तब का है, जब वह हाल ही में वाराणसी यात्रा पर पहुंचे थे और एएनआई से उन्होंने शहर की यात्रा के अपने दिव्य अनुभव को साझा किया था.

वाराणसी घाट पर फैशन शो 

वाराणसी के नमो घाट पर डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ​​के फैशन शो के लिए रणवीर सिंह और कृति सेनन के साथ शोस्टॉपर बने थे. शो से पहले, दोनों कलाकारों ने विश्वनाथ मंदिर का दौरा किया और अपने आध्यात्मिक अनुभव साझा किए थे. इसी वीडियो को 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले एक राजनीतिक दल का समर्थन करते हुए ‘गली बॉय’ एक्टर का एआई-जनरेटेड वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है.

वीडियो के खिलाफ एफआईआर

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर यह वीडियो कांग्रेस की प्रवक्ता सुजाता पॉल ने शेयर किया है. बीते दिनों कुछ ऐसा ही वीडियो आमिर खान का भी आया था. इसमें वह भी किसी राजनीतिक दल को वोट देने की अपील करते नजर आए. हालांकि, इस मामले में आमिर खान ने रिएक्शन देकर बयान जारी किया. इतना ही नहीं, उन्होंने इस वीडियो के खिलाफ एफआईआर भी कराई थीं.

ये भी पढ़ें- Maidaan Box Office Day 7: अक्षय कुमार की फिल्म के आगे नहीं चला अजय देवगन की मैदान का जादू! 7 दिनों में इतनी हुई कमाई

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़