डीपफेक वीडियो पर रणवीर सिंह ने लिया सख्त एक्शन, पुलिस में दर्ज कराई FIR

रणवीर सिंह का हाल ही में एक वीडियो सामने आया था, जिसमें एक्टर को एक राजनीतिक पार्टी के लिए बात करते हुए देखा जा रहा था. हालांकि, इसमें साफ पता लगाया जा सकता था कि यह फेक वीडियो है. अब एक्टर ने भी इस पर सख्ती दिखाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी है.  

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Apr 22, 2024, 04:36 PM IST
    • रणवीर सिंह लिया कानून का सहारा
    • एक्टर ने दर्ज करवा दी एफआईआर
डीपफेक वीडियो पर रणवीर सिंह ने लिया सख्त एक्शन, पुलिस में दर्ज कराई FIR

नई दिल्ली: फिल्मी सितारे इन दिनों डीपफेक वीडियोज और फोटोज के खूब शिकार हो रहे हैं. बीते दिनों रणवीर सिंह (Ranveer Singh) भी का भी एक फर्जी वीडियो सामने आया, जो अब सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इसमें एक्टर को एक राजनीतिक पार्टी के लिए बात करते हुए देखा जा रहा है. हालांकि, अब रणवीर इस फर्जी वीडियो को देख इतने भड़के पड़े हैं कि उन्होंने इसके खिलाफ सख्त एक्शन ले लिया है. एक्टर इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी है.

एक्टर ने किया फैंस को भी आगाह

कुछ दिन पहले ही सामने आए इस AI डीपफेक वीडियो में रणवीर सिंह को राजनीतिक विचारधारा पर अपनी बात करते देखा जा रहा है. अब एक्टर की तरफ से उनके प्रवक्ता ने एक बयान जारी किया है.

इसमें उन्होंने कहा, 'हमने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. उस सोशल मीडिया हैंडल के खिलाफ FIR दर्ज की गई है, जिसमें रणवीर सिंह के AI-जनरेटेड डीपफेक वीडियो को बढ़ावा दिया जा रहा था.'

एडिट किया गया वीडियो

हालांकि, रणवीर के इस वीडियो को देखकर साफ अंदाजा भी लगाया जा सकता था कि यह फर्जी है. यह वीडियो रणवीर के वाराणसी दौरे का है, जिसे इस तरह से एडिट किया गया कि वह राजनीतिक पार्टी के लिए बात कर रहे हैं.

इस वीडियो के वायरल होने के बाद एक्टर ने सोशल मीडिया के जरिए भी सभी को डीपफेक से बचने का सुझाव दिया है. उन्होंने अपने एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट में लिखा था, 'डीपफेक से बचो दोस्तों.'

इन फिल्मों में दिखेंगे रणवीर सिंह

दूसरी ओर रणवीर सिंह के वर्क फ्रंट की बात तो इन दिनों एक्टर 'डॉन 3' को लेकर चर्चा में हुए हैं. पिछले ही दिनों इस फिल्म से एक्टर का एक वीडियो क्लिप भी सामने आया था. इसके अलावा उन्हें 'सिंघम अगेन' में भी देखा जाने वाला है.

ये भी पढ़ें- सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी की घटना पर बहनोई आयुष शर्मा ने की बात, बोले- 'हम उनका...'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़