Varun Gandhi: टिकट तो कट गई, अब क्या करेंगे वरुण गांधी?

 Varun Gandhi Pilibhit: भाजपा ने पीलीभीत से वरुण गांधी की टिकट काटकर जितिन प्रसाद को दी है. हालांकि, वरुण की मां मेनका को सुल्तानपुर से टिकट दिया है.

Written by - Ronak Bhaira | Last Updated : Mar 25, 2024, 01:43 PM IST
  • पीलीभीत से निर्दलीय लड़ सकते हैं चुनाव
  • मां मेनका को सुल्तानपुर से टिकट मिला
Varun Gandhi: टिकट तो कट गई, अब क्या करेंगे वरुण गांधी?

नई दिल्ली: Varun Gandhi Pilibhit: भाजपा ने 5वीं लिस्ट में 111 सीटों पर प्रत्याशी उतार दिए हैं. इनमें यूपी की कई सीटों पर भी नामों की घोषणा हुई है. पीलीभीत से पार्टी ने वरुण गांधी का टिकट काट दिया है. भाजपा ने जीतीं प्रसाद को यहां से टिकट दिया है. पहले से ही ऐसे कयास थे कि आलाकमान वरुण से नाराज चल रहा है. हालांकि, वरुण की मां मेनका गांधी को सुलतानपुर से टिकट दी गई है. अब वरुण गांधी के अगल कदम का सबको इंतजार है. 

नामांकन पत्र के 4 सेट खरीदें
वरुण गांधी के निजी सचिव ने 20 मार्च को नामांकन पत्र के चार सेट खरीदे थे. निजी सचिव ने बताया कि उन्होंने वरुण के कहने पर ही नामांकन पत्र के चार सेट खरीदे हैं. 

वरुण गांधी के पास ये 5 ऑप्शन
1. वरुण गांधी पीलीभीत से निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं. उन्होंने नामांकन पत्र खरीद लिए हैं. 

2. भाजपा वरुण को कांग्रेस के गढ़ रायबरेली से भी चुनावी मैदान में उतार सकती है. 

3. वरुण गांधी सपा में शामिल होकर भी पीलीभीत से चुनाव लड़ सकते हैं. सपा के पीलीभीत प्रत्याशी भगवत सरन गंगवार ने कहा है कि वरुण गांधी सपा में शामिल होकर चुनाव लड़ते हैं तो मैं उनके लिए नाम वापस ले लूंगा.  

4. हाल ही में वरुण गांधी की भाजपा के शीर्ष नेताओं से भी मुलाकात हुई थी. मुमकिन है कि वे चुनाव न लड़ें और पार्टी उन्हें कोई अन्य जिम्मेदारी दे. 

5. ऐसी भी चर्चा है कि बेटे वरुण को टिकट न मिलने से मेनका नाराज हैं. मां-बेटे दोनों पार्टी भी छोड़ सकते हैं. अन्य पार्टी से चुनाव लड़ सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- वायनाड से राहुल को टक्कर देंगे ये BJP नेता, जानें कौन हैं सुरेंद्रन?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़