'खूंखार हमास के लड़ाके ने अंगूठी दी और कहा- मैं तुमसे शादी करूंगा', गाजा से रिहा हुई लड़की की आपबीती
Advertisement
trendingNow12223311

'खूंखार हमास के लड़ाके ने अंगूठी दी और कहा- मैं तुमसे शादी करूंगा', गाजा से रिहा हुई लड़की की आपबीती

Israel-Hamas : एक इजरायली महिला नोगा ने बताया कि हमास का एक खूंखार शख्स उससे शादी करना चाहता था और चाहता था कि उसके बच्चे पैदा हों. नोगा को 7 अक्टूबर को किबुत्ज बेरी में उसके घर से किडनैप कर लिया गया था. 

 

Israel-Hamas

Israel : गाजा में 50 दिनों की कैद के बाद एक समझौते में रिहा हुई इजरायली युवती ने बड़ा खुलासा किया है. 18 वर्षीय इजरायली युवती ने बताया कि 7 अक्टूबर को किबुत्ज बेरी में उसके घर से उसे किडनैप कर लिया गया था. महिला बताया कि हमास के एक लड़ाके ने उसे एक अंगूठी दी, और उससे कहा, कि मैं तुमसे शादी करूंगा और बच्चे पैदा करूंगा. 

नोगा वीस नाम की युवती ने खुलासा किया कि उस खूंखार शख्स ने 14वें दिन कैद में उसे एक अंगूठी दी थी. नोगा ने बताया कि उस शख्स ने उससे कहा कि सभी को रिहा कर दिया जाएगा, लेकिन तुम यहां मेरे साथ रहोगी और मेरे बच्चे पैदा करोगी. एक रिपोर्ट के अनुसार, नोगा ने हंसने का नाटक किया ताकि वह उसे गोली न मार दे.

 

इजराइल पर हमास ने किया था हमला

बताया जा रहा है कि जब 7 अक्टूबर 2023 को हजारों हमास आतंकवादियों ने इजराइल पर हमला किया था तब नोगा वीस किबुत्ज बेरी में अपने घर पर थीं. उनके पिता 56 वर्षीय इलान किबुत्ज इमरजेंसी टीम में शामिल होने के लिए घर से चले गए और फिर वह कभी नहीं लौटे. बाद में पता चला कि उसी दिन उनकी हत्या कर दी गई थी.

 

घर से किया गया किडनैप 

साथ ही नोगा ने बताया कि 7 अक्टूबर को आतंकवादियों ने दरवाजे पर गोलीबारी शुरू कर दी. उसने बताया कि जब तक वे अंदर जाने में कामयाब नहीं हो गए, तब तक गोलियां चलती रहीं. नोगा की मां, 53 वर्षीय शिरी ने नोगा से बिस्तर के नीचे छिपने को कहा. यह सोचकर कि आतंकवादी उसे मार न डाले.  लेकिन फिर भी उसका अपहरण कर लिया गया.

हालांकि, शिरी का भी 7 अक्टूबर को अपहरण कर लिया गया था. इसके बाद दोनों को गाजा ले जाया गया. दोनों मां बेटी कई दिनों तक मिल नहीं पाईं. नोगा को लगता रहा कि उसकी मां मर चुकी है.  साथ ही नोगा ने बताया कि एक अरब की पोशाक पहने एक महिला आई, और उसे एहसास हुआ कि यह उसकी मां है. नोगा की मां को सिर्फ इसलिए लाया गया था, क्योंकि हमास का एक लड़ाका उससे शादी करना चाहता था. उसकी मां को मंजूरी के लिए बुलाया था. मां ने प्रस्ताव को मना कर दिया था. 

 

नोगा ने बताया कि उन्होंने आतंकवादियों से भागने और छिपने की कोशिश की, लेकिन उनमें से एक ने उन्हें देख लिया और उन्हें बाहर यार्ड में ले गया. लगभग 40 आतंकवादी राइफलों के साथ उसके आसपास थे. उन्होंने उसे हथकड़ी लगा दी और किबुत्ज से उन लोगों के शव दिखाए जिन्हें वह जानती थी. कुछ मिनटों के बाद, उसे एक कार में बिठाया और गाजा ले जाया गया. नोगा ने बताया कि बच्चों के साथ कई लोगों ने उसे पीटने की भी कोशिश की थी. नोगा को समझ नहीं आया कि वे उसे गोली मारने में देरी क्यों कर रहे थे. 

नोगा वीस ने बताया कि वह इसे पचा नहीं पाई, न तब और न ही अब. वह 50 दिन, 24/7, इस सोच के साथ थी, कि वे थक जाएंगे और मुझे गोली मार देंगे, या उन्हें मेरी जरूरत नहीं होगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ.

Trending news