हेमा मालिनी की कजिन है ये एक्ट्रेस, बोलीं- रिस्पेक्ट तो मिली, लेकिन हिट नहीं

मधु शाह

बॉलीवुड से लेकर साउथ इंडस्ट्री में अपने पहचान बनाने वालीं मधु शाह आज भले ही फिल्मी दुनिया से दूर हैं, लेकिन आज भी उनकी फिल्मों को खूब पसंद किया जाता है.

मधु की फिल्म

मधु को उनकी सुपरहिट फिल्म 'रोजा' से बड़ी पहचान मिली. मणि रत्नम की ये रोमांस थ्रिलर फिल्म 1992 में आई थी, जिसमें मधु के साथ अरविंद स्वामी नजर आए थे. इस फिल्म का एक 'दिल है छोटा सा छोटी सी आशा' आज भी बेहद पसंद किया जाता है.

हेमा और जूही से है कनेक्शन

बेहद ही कम लोग जानते हैं कि मधु का कनेक्शन बॉलीवुड की बड़ी एक्ट्रेसेस हेमा मालिनी और जूही चावला के साथ है. जी हां, मधु हेमा मालिनी की कजिन हैं, जिसका खुलासा उन्होंने अपने हाल के इंटरव्यू में भी किया है.

जूही हैं मधु की भाभी

जूम एंटरटेनमेंट के साथ बातचीत में मधु ने कहा, 'मैं हेमा जी की कजिन हूं और जूही जी मेरी भाभी हैं, जिनकी शादी मेरे पति के कजिन ब्रदर से हुई है. हम अभिनेताओं का परिवार हैं, लेकिन जूही जी मेरी लाइफ में एक फैमिली मेंबर के तौर पर काफी बाद आईं. मेरी शादी के बाद'. 

जब छोड़ चुकी थीं इंडस्ट्री

एक्ट्रेस ने आगे बताया, 'जब मेरी शादी हुई, तो मैं इंडस्ट्री छोड़ चुकी थी. इसलिए इमोशनली, मेंटली और उनकी फैमिली में होने से मुझ पर कोई खास असर नहीं पड़ा, लेकिन हेमा जी के परिवार से होने के चलते मुझे बहुत सम्मान मिला, लेकिन एक भी हिट नहीं मिली.

खुद को मानती हैं लकी

मधु ने बताया कि मुंबई में कई महत्वाकांक्षा रखने वाली एक्ट्रेस को काफी बुरे एक्सपीरियंस से गुजरना पड़ता है. उन्होंने कहा कि वे ऐसी परिस्थितियों से बचने के लिए खुद को लकी मानती हैं. शायद इसलिए क्योंकि उनके पिता एक निर्माता थे और उनका कनेक्शन हेमा मालिनी से था.

कोई हिट फिल्म नहीं मिली

रोजा एक्ट्रेस ने आगे कहा, 'मैंने इंडस्ट्री में खूब गरिमा और सम्मान पाया है, लेकिन इसने मुझे कोई हिट फिल्म दिलाने में कोई खास मदद नहीं की. इसने मुझे कोई हिट नहीं दी, इसने मुझे सराहना भी नहीं दी, लेकिन इसने मुझे पहचान और सम्मान दिया. 

इसलिए इंडस्ट्री छोड़ने का किया फैसला

बातचीत के दौरान मधु ने बताया कि 'रोजा' जैसी फिल्म करने के बाद उन्हें फिल्मों में और बेहतर भूमिकाओं की उम्मीद थी, लेकिन उन्हें कोई और अच्छी भूमिकाएं नहीं मिली, इसलिए उन्होंने फिल्म छोड़ने का फैसला किया.

90s में छोड़ दी थी इंडस्ट्री

मधु ने मणिरत्नम की 1992 में आई पैन इंडिया फिल्म 'रोजा' में अपने अपने शानदार अभिनय से देश भर के फैंस का दिल जीत लिया, जिसके बाद वो हिंदी सिनेमा की 'यशवंत' और 'दिलजले' जैसी कई फिल्मों में नजर आईं. हालांकि, 90s के आखिर में मधु फिल्मों से गायब हो गईं.

VIEW ALL

Read Next Story