HMD ने लॉन्च किया बड़ा डिस्प्ले वाला Smartphone, बैटरी भी शानदार; कीमत भी 13 हजार रुपये से कम
Advertisement
trendingNow12222460

HMD ने लॉन्च किया बड़ा डिस्प्ले वाला Smartphone, बैटरी भी शानदार; कीमत भी 13 हजार रुपये से कम

अमेरिकी बाजार के लिए HMD  ने HMD Vibe नाम का एक नया फोन भी पेश किया है. कंपनी का कहना है कि यह फोन उन लोगों के लिए है जो कम बजट में अच्छा स्मार्टफोन लेना चाहते हैं. यह फोन देखने में HMD Pulse सीरीज के फोन जैसा ही है, पीछे की तरफ दो गोल रिंग्स और पॉलीकार्बोनेट बॉडी दी गई है.

HMD ने लॉन्च किया बड़ा डिस्प्ले वाला Smartphone, बैटरी भी शानदार; कीमत भी 13 हजार रुपये से कम

Nokia की पेरेंट कंपनी HMD ने हाल ही में अपना पहला स्मार्टफोन सीरीज, Pulse, दुनियाभर में लॉन्च किया है. इसके अलावा, अमेरिकी बाजार के लिए उन्होंने HMD Vibe नाम का एक नया फोन भी पेश किया है. कंपनी का कहना है कि यह फोन उन लोगों के लिए है जो कम बजट में अच्छा स्मार्टफोन लेना चाहते हैं. यह फोन देखने में HMD Pulse सीरीज के फोन जैसा ही है, पीछे की तरफ दो गोल रिंग्स और पॉलीकार्बोनेट बॉडी दी गई है. आइए जानते हैं कीमत और फीचर्स...

HMD Vibe price

HMD Vibe की कीमत अमेरिका में $150 (लगभग 12,500 रुपये) रखी गई है और यह मई में वहां बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगा. आप इसे HMD की वेबसाइट या अमेरिका की दूसरी दुकानों जैसे बेस्ट बाय, अमेजन आदि से खरीद सकेंगे. लेकिन, कंपनी ने इस फोन को खासकर अमेरिकी बाजार के लिए बनाया है, इसलिये भारत जैसे देशों में इसके लॉन्च होने की संभावना कम ही है.

HMD Vibe Specifications

HMD Vibe में 6.56 इंच की बड़ी HD+ डिस्प्ले है, जिसकी खासियत यह है कि छवियां काफी तेज और स्मूथ दिखती हैं (90Hz refresh rate). सेल्फी लेने के लिए स्क्रीन में एक छोटा सा गोल कटआउट दिया गया है. फोन में Qualcomm Snapdragon 680 प्रोसेसर है जो अच्छी परफॉर्मेंस देता है. साथ ही इसमें 6GB रैम और 128GB स्टोरेज है, जिसे आप मेमोरी कार्ड लगाकर और बढ़ा सकते हैं. खास बात यह है कि ये फोन 4GB वर्चुअल रैम को भी सपोर्ट करता है.

HMD Vibe Camera & Battery

HMD Vibe में 4,000mAh की बैटरी है जो एक बार चार्ज करने पर काफी देर चलती है. इसे चार्ज करने के लिए Type-C पोर्ट दिया गया है, लेकिन यह फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट नहीं करता है. कैमरे की बात करें तो पीछे की तरफ 13MP का मेन कैमरा और कुछ खास इफेक्ट्स के लिए 2MP का सेंसर है. सेल्फी के लिए 5MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है. यह फोन हल्की फुल्की धूल और पानी के छींटों से बच सकता है. इसमें इंटरनेट के लिए 4G LTE, ब्लूटूथ 5.0 और GPS जैसी चीजें शामिल हैं. गौर करने वाली बात ये है कि इस फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं है, इसकी जगह ये फोन फेस अनलॉक का इस्तेमाल करके सुरक्षा देता है.

Trending news