क्यों iPhone यूजर्स को लोकल शॉप पर नहीं रिपेयर करवाना चाहिए अपना डिवाइस, आज ही जान लें
Advertisement
trendingNow12224665

क्यों iPhone यूजर्स को लोकल शॉप पर नहीं रिपेयर करवाना चाहिए अपना डिवाइस, आज ही जान लें

Apple iPhone: एप्पल आईफोन यूजर्स को लोकल शॉप से अपना डिवाइस रिपेयर करवाने की सलाह नहीं दी जाती है, दरअसल इसके पीछे एक बड़ा कारण है जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं.  

क्यों iPhone यूजर्स को लोकल शॉप पर नहीं रिपेयर करवाना चाहिए अपना डिवाइस, आज ही जान लें

Apple iPhone: ऐसा कहा जाता है कि आईफोन में अगर कोई मेजर डैमेज हो तो इसे कभी भी लोकल शॉप से रिपेयर नहीं करवाना चाहिए, बल्कि इसे हमेशा कंपनी के सर्विस सेंटर पर ही रिपेयर करवाना चाहिए. ऐसा ना किया जाए तो आपका आईफोन वॉटरप्रूफ नहीं रहता है. हालांकि ऐसा होना या ना होना कुछ बातों पर निर्भर करता है जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. 

1.अगर रिपेयर में स्क्रीन बदलना, बैटरी बदलना या चार्जिंग पोर्ट बदलना शामिल है, तो iPhone का वॉटरप्रूफिंग बरकरार रहने की संभावना है.

2.अगर रिपेयर में डिस्प्ले असेंबली बदलना, लॉजिक बोर्ड बदलना या पानी की क्षति से मरम्मत शामिल है, तो iPhone का वॉटरप्रूफिंग प्रभावित होने की संभावना है.

3.अगर यदि रिपेयर एक प्रशिक्षित और अनुभवी तकनीशियन द्वारा की जाती है जो iPhone के वॉटरप्रूफिंग को बनाए रखने के लिए आवश्यक तकनीकों और उपकरणों का उपयोग करता है, तो iPhone का वॉटरप्रूफिंग बरकरार रहने की संभावना है.

4.अगर रिपेयर एक अनुभवहीन या अनप्रशिक्षित तकनीशियन द्वारा की जाती है जो iPhone के वॉटरप्रूफिंग को बनाए रखने के लिए आवश्यक तकनीकों और उपकरणों का उपयोग नहीं करता है, तो iPhone का वॉटरप्रूफिंग प्रभावित होने की संभावना है.

5.अगर रिपेयर में मूल या उच्च गुणवत्ता वाले पार्ट्स का उपयोग किया जाता है, तो iPhone का वॉटरप्रूफिंग बरकरार रहने की संभावना है. नकली या कम गुणवत्ता वाले पार्ट्स का उपयोग किया जाता है, तो iPhone का वॉटरप्रूफिंग प्रभावित होने की संभावना है.

Trending news