Pakistan Cricket: टीम नहीं चुनी और देखने लगे टी20 वर्ल्ड कप जीतने के सपने, PCB चेयरमैन ने तो ईनाम की घोषणा भी कर दी
Advertisement
trendingNow12235754

Pakistan Cricket: टीम नहीं चुनी और देखने लगे टी20 वर्ल्ड कप जीतने के सपने, PCB चेयरमैन ने तो ईनाम की घोषणा भी कर दी

Pakistan Cricket: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) अपने अजीबोगरीब फैसलों को लेकर मशहूर है. टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन वेस्टइंडीज-अमेरिका की मेजबानी में जून के महीने में होना है. इसके लिए शुरुआती टीम चुनने की अंतिम तारीख 1 मई थी, लेकिन पाकिस्तान ने अभी तक अपनी टीम नहीं चुनी है.

Pakistan Cricket: टीम नहीं चुनी और देखने लगे टी20 वर्ल्ड कप जीतने के सपने, PCB चेयरमैन ने तो ईनाम की घोषणा भी कर दी

Pakistan Cricket: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) अपने अजीबोगरीब फैसलों को लेकर मशहूर है. टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन वेस्टइंडीज-अमेरिका की मेजबानी में जून के महीने में होना है. इसके लिए शुरुआती टीम चुनने की अंतिम तारीख 1 मई थी, लेकिन पाकिस्तान ने अभी तक अपनी टीम नहीं चुनी है. उसने तय किया है कि टीम में बदलाव करने की अंतिम तारीख 25 जून से पहले वह ऐसा करेगी. फिलहाल इंग्लैंड और आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम का ऐलान हुआ है. उन्हीं में 15 खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप के लिए सेलेक्ट होंगे.

दिन में सपने देख रहे मोहसिन नकवी

यह अजीब बात है कि अब तक टूर्नामेंट के लिए टीम नहीं चुनी गई है, लेकिन ईनाम की घोषणा कर दी गई है. पीसीबी के चेयरमैन मोहसिन नकवी दिन में सपने देखने लगे हैं. वह सपना देख रहा है कि उनकी टीम इस बार चैंपियन बनेगी. उन्होंने एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि अगर पाकिस्तान की टीम चैंपियन बनती है तो हर खिलाड़ी के नकद पुरस्कार दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Women's T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के एक ही ग्रुप में भारत-पाकिस्तान, इन टीमों को भी मिली जगह, देखें शेड्यूल

कितना ईनाम मिलेगा?

नकवी ने ऐलान किया है कि अगर टीम टी20 वर्ल्ड कप जीतती है तो हर खिलाड़ी को पाकिस्तानी करेंसी में करीब दो करोड़ 75 लाख रुपये दिए जाएंगे. भारतीय रुपए में यह करीब 85 लाख रुपये होता है. उन्होंने पाकिस्तानी खिलाड़ियों से करीब दो घंटे तक की मुलाकात के बाद इस बात का ऐलान किया. नकवी ने यह भी कहा कि ट्रॉफी उठाने की तुलना में पुरस्कार राशि का कोई महत्व नहीं है. उन्होंने उम्मीद जताई कि टीम पाकिस्तान का झंडा फहराएगी.

ये भी पढ़ें: ​IPL 2024: CSK को आईपीएल के बीच लगा बड़ा झटका, दीपक चाहर के बाद यह स्टार बॉलर भी हो गया चोटिल

पीसीबी चेयरमैन ने क्या कहा?

पीसीबी प्रमुख ने खिलाड़ियों को बिना किसी दबाव के खेलने और जोरदार प्रतिस्पर्धा करने के लिए भी प्रोत्साहित किया. उन्होंने कहा, "जीत आपकी होगी और हार मेरी होगी. किसी की परवाह मत करो. केवल पाकिस्तान के लिए खेलें. मैदान पर टीम वर्क का प्रदर्शन करें और ऊपरवाले ने चाहा तो जीत आपकी होगी.'' नकवी ने आगे कहा कि सभी खिलाड़ी एकजुट हैं. उन्होंने उम्मीद जताई कि तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने खिलाड़ियों से कहा, "देश को आपसे बहुत उम्मीदें हैं. आपको उन्हें पूरा करना होगा.''

Trending news