Aaj Ka Rashifal: रविवार को बन रहा है शिव योग, इन राशि वालों के लिए बेहद लकी रहेगा आज का दिन, पढ़ें राशिफल
Advertisement
trendingNow12224402

Aaj Ka Rashifal: रविवार को बन रहा है शिव योग, इन राशि वालों के लिए बेहद लकी रहेगा आज का दिन, पढ़ें राशिफल

28 April Rashifal: मीन राशि के युवा वर्ग को सचेत रहना है और उन कार्यों से दूरी बनाकर रखनी है जिससे अपमान हो, जानें अपना आज का राशिफल.  

 

aaj ka rashifal

Todays Horoscope 28 April: रविवार, 28 अप्रैल को चंद्रमा धनु राशि में रहेंगे. इस दिन मूल नक्षत्र रहेगा जिसके बारे में मान्यता है कि इस नक्षत्र के लोग स्वयं तो परेशानियों में घिरे ही रहते हैं इनके घर वाले भी परेशान रहते हैं.  इसके साथ ही आज शिव योग का निर्माण हो रहा जिसमें प्रभु का नाम लेकर कार्य करने से सफलता मिलती है. जानें सभी 12 राशियों का राशिफल. 

मेष - इस राशि के लोगों के लिए दोपहर के बाद का समय आय के लिए अनुकूल रहेगा, समस्याओं का निदान होगा. जो लोग विदेशी कंपनी से जुड़कर कार्य करते हैं, उन्हें अच्छा मुनाफा होने की प्रबल संभावना है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए सतर्क रहना है क्योंकि घनिष्ठ मित्र के साथ कुछ बातों को लेकर नोक झोंक होने की आशंका है. आज का दिन खर्चों से भरा हो सकता है कभी अतिथि आगमन तो कभी संतान की जिद भी बड़े खर्च करा सकती है. स्वास्थ्य समस्याओं में ढील न दे लापरवाही के कारण बीमारी बढ़ सकती है.

वृष - वृष राशि के लोग टारगेट पर ध्यान दें, फोकस होकर काम करेंगे तो समय से पहले ही सारे काम कर सकेंगे. जीवनसाथी यदि बिजनेस पार्टनर या व्यापार से जुड़ी है, तो आज आपको अच्छा लाभ होने वाला है. युवा वर्ग वाहनों की सर्विसिंग कराते रहें, क्योंकि वाहनों के प्रयोग के समय कुछ समस्या सामने आ सकती है. संतान को मार्गदर्शन और सहयोग की आवश्यकता हो सकती है, उन्हें आगे बढ़ने में पूरा सपोर्ट करें. सेहत की दृष्टि से दिन अच्छा रहने वाला है, आज आपके सारे कार्य समय अनुसार हो सकेंगे.

मिथुन - इस राशि के लोग ऑफिशियल कार्यों को सर्वोपरि रखें, उसके बाद अन्य कार्यों को अहमियत दें. व्यवसायी मित्रों के साथ भी प्रतिस्पर्धा जैसी स्थिति बन सकती है, प्रतिस्पर्धा में अपने सिद्धांतों के साथ समझौता न करें. युवा वर्ग कुछ नया सीखने की शुरुआत कर सकते हैं, बातें जल्दी सीखने में आगे रहेंगे. यात्रा के योग हैं, मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए परिवार सहित यात्रा करने का मौका मिलेगा. गरिष्ठ भोजन के सेवन से कब्जियत की समस्या हो सकती है, इसलिए तेल मसाले वाले भोजन से परहेज करें.

कर्क - कर्क राशि के जो लोग पेशे से अकाउंटेड है या किसी कंपनी में हिसाब किताब का काम संभालते हैं, उन्हें ध्यान के साथ काम करना है. कर्मचारियों की लापरवाही को लेकर व्यापारी वर्ग कुछ परेशान नजर आ सकते हैं. युवा वर्ग पर्सनालिटी डेवलपमेंट पर फोकस करेंगे, खुद को कैसे बेहतर बनाया जाए आज के दिन आपका पूरा ध्यान इन बातों पर रहेगा. भाई-बहनों के साथ शाम के वक्त कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं या घर पर भी पार्टी प्लान कर सकते हैं. योग, व्यायाम आदि को अपनी दिनचर्या में जरूर शामिल करें, जिससे आप हेल्दी एंड फिट रह सकें.

सिंह - इस राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है, सभी का साथ और सहयोग मिलेगा. व्यापारी वर्ग उधारी संबंधी लेनदेन करते समय उसकी वापसी भी सुनिश्चित जरूर करने के बाद ही आगे बढ़े. क्रोध अधिक आने से सामान्य बातों पर भी असहमति और चिड़चिड़ाहट दिखा सकते हैं. पिता के साथ विचार विमर्श करने का मौका मिलेगा, वह अपने जरूरी निर्णय में आपको शामिल कर सकते हैं. महिला कमर दर्द को लेकर परेशान हो सकती हैं, तो वहीं दूसरी ओर कमर दर्द के साथ सिर दर्द भी शुरू हो सकता है.

कन्या - कन्या राशि के लोगों को भाग्य का साथ मिलने से विशेष कार्य के प्रति की गई मेहनत के बेहतर परिणाम मिलेंगे. कारोबार से जुड़े नकारात्मक विचारों से व्यापारी वर्ग परेशान नजर आ सकते हैं, आपको मेहनत पर भरोसा करना है और बेफिजूल की बातों से दूर रहना है. हर सिक्के के दो पहलू होते हैं, उसी तरह आपका जिद्दी स्वभाव काम के मामले में उन्नति दिलाने में मदद करेगा. अपनों की उम्मीद पर खरा उतरने से बड़ों का आशीर्वाद और अन्य लोगों से स्नेह मिलेगा. सेहत में स्किन से जुड़ी समस्याएं उभर सकती हैं, किसी अच्छे डर्मेटोलॉजिस्ट से कंसल्ट लेने में देर न करें.

तुला - इस राशि के लोग कार्यों को नए तरीके से करने का प्रयास करें, जिससे कम समय में ज्यादा काम तो होगा ही है, साथ ही काम में रुचि भी बढ़ेगी. व्यापारी वर्ग की अनुभवी व्यक्ति से भेंट होगी, उनकी मदद और उपस्थिति से आपके रुके हुए काम बनेंगे. युवा वर्ग का अधिकांश समय रूठे पार्टनर को मनाने में व्यतीत हो सकता है, अंत में पार्टनर का गुस्सा भी छूमंतर हो जाएगा. जीवनसाथी या माता जी के साथ घरेलू बातों को लेकर कहासुनी होने की आशंका है. जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर जाएं क्योंकि तेज धूप से सेहत और स्किन पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है.

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोगों को कार्य शुरुआती तौर पर कुछ कठिन प्रतीत हो सकता है, लेकिन थोड़ी  बाद से कार्य आसान लगेंगे. व्यापारी वर्ग के लिए यात्रा के लिए योग बनेंगे, आज के दिन की यात्रा को स्थगित करना ही उचित होगा. युवा वर्ग उन्हीं जिम्मेदारियां के लिए हामी भरे, जिन्हें वह आसानी से निभा सकें, चुनौतीपूर्ण जिम्मेदारी के लिए दिन अनुकूल नहीं है. पारिवारिक दृष्टि से दिन अच्छा है, सबका साथ मिलेगा और साथ में समय भी व्यतीत करेंगे. कान से जुड़ी किसी समस्या को लेकर परेशान हो सकते हैं, जो लोग स्विमिंग के शौकीन है वह ध्यान रखें की कान में पानी न जाए.

धनु - इस राशि के लोग वरिष्ठों से मिली सलाह को अनदेखा न करें, वह एक्सपीरियंस है इसलिए उनकी बातों पर ध्यान दें. व्यापारी वर्ग को विरोधियों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार रहना है, इसकी पूर्व योजना बनाना शुरू करें. विद्यार्थी वर्ग के लिए आज आराम का दिन है, लंबे समय के बाद आपको एंटरटेनमेंट का मौका मिलेगा. समस्याओं को जीवनसाथी और परिवार साथ शेयर करें, उनकी सलाह आपके काम आएगी. सेहत में बहुत अधिक ठंडी खाने पीने की चीज नुकसानदायक साबित सकती है, इस ओर पहले से अलर्ट रहना है.

मकर - मकर राशि के अधिकारी वर्ग पर कार्यभार बढ़ सकता है, काम की अधिकता के चलते निर्धारित समय से ज्यादा समय देना पड़ सकता है. दिन की शुरुआत अच्छी न होने से व्यापारी वर्ग कुछ परेशान नजर आएंगे, कारोबार में इस तरह की स्थिति का बनना आम बात है इसे लेकर परेशान न हो. लोगों की बातों पर ध्यान देने के बजाय, युवा वर्ग अपने कार्यों पर फोकस करें. पिताजी की सेहत को लेकर सचेत रहें, उनकी बातों को ध्यान से सुनें और क्विक एक्शन लें. बीमारी के मामले में लापरवाही न करें, यदि डॉक्टर ने जांच के लिए कहां है तो जरूर कराएं.

कुंभ - इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को ट्रांसफर से जुड़ी सूचना मिलने की संभावना है. व्यापारी वर्ग हर एक मद को नोट डाउन जरूर करें, क्योंकि हिसाब-किताब के वक्त कुछ जरूरी मदें छूटने की आशंका है. युवा वर्ग योग्यता लोग से परिचित होंगे, इन लोगों के साथ की हुई मीटिंग में आपको अच्छे रोजगार के ऑफर भी दिया जा सकते हैं. यदि निवेश के रूप में प्रॉपर्टी खरीदने का विचार बना रहे हैं, तो आज का दिन अनुकूल है. सेहत को ध्यान में रखते हुए मेडिटेशन जरूर करें, मानसिक रूप से शांत होना बेहद जरूरी है.

मीन - मीन राशि के लोग काम संबंधी गलती करने से बचें, क्योंकि इस बार गलती के लिए पेनल्टी भी भरनी पड़ सकती है. जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं, उनके लिए दिन शुभ है. युवा वर्ग को सचेत रहना है और उन कार्यों से दूरी बनाकर रखनी है जिससे अपमान हो. विवादों को शांतिपूर्ण तरीके से हल करने के लिए, सभी के साथ बैठकर बात करेंगे तो विवादित बातें खत्म होगी. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए शारीरिक रूप से कुछ आराम की जरूरत है, क्योंकि लगातार काम करने से स्वास्थ्य नकारात्मक रूप से प्रभावित हो सकता है.

Trending news