Advertisement
trendingPhotos2222876
photoDetails1hindi

Shaniwar Upay: बेशुमार पैसा, कामयाबी चाहिए तो शनिवार को कर लें ये काम, शनि देव होंगे प्रसन्‍न

यदि आप जीवन में बुरी तरह परेशान हैं या समस्‍याओं से घिर गए हैं तो शनिवार के दिन कुछ उपाय कर लें. शनि की कृपा से सारे कष्‍ट, बाधाएं, आर्थिक तंगी दूर होंगी. शनिवार के ये उपाय आपका जीवन  खुशहाली, संपन्‍नता और ऐश्‍वर्य से भर देंगे. आइए जानते हैं कि शनि को कैसे प्रसन्‍न करें. 

वैवाहिक जीवन की मुसीबतें दूर करने का उपाय

1/5
वैवाहिक जीवन की मुसीबतें दूर करने का उपाय

यदि आपके दांपत्य जीवन से खुशियां गायब हो गई हैं तो शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की जड़ में जल चढ़ाएं. फिर थोड़े-से काले तिल अर्पित करें. इस दौरान शनिदेव के मंत्र - 'ऊँ श्रीं शं श्रीं शनैश्चराय नमः' का जाप करें. 

परेशानियों से निजात पाने का उपाय

2/5
परेशानियों से निजात पाने का उपाय

यदि जीवन में एक के बाद एक समस्‍याएं आ रही हैं. कहीं कोई आस पूरी होते नहीं दिख रही है तो शनिवार को ये अचूक उपाय कर लें. इसके लिए एक कटोरी में सरसों का तेल लेकर और उसे अपने सामने रखें. फिर कम से कम 11 बार 'ऊँ प्रां प्रीं प्रौं स: शनैश्चराय नम:' मंत्र का जाप करें. इसके बाद कटोरी सहित यह तेल मंदिर में या पीपल के पेड़ के नीचे रख आएं. इस तेल से पीपल के पेड़ के नीचे दीपक भी जला सकते हैं. 

काम में आ रही बाधाएं दूर करने का उपाय

3/5
काम में आ रही बाधाएं दूर करने का उपाय

यदि काम में बाधाएं आ रही हैं, जीवन में संघर्ष खत्‍म होने का नाम नहीं ले रहा है तो शनिवार को एक मुट्ठी काले तिल लें और उन्‍हें जल में प्रवाहित कर दें. इस दौरान शनि देव का ध्यान करें और कष्‍ट दूर करने की प्रार्थना करें. 

यश प्राप्ति का उपाय

4/5
यश प्राप्ति का उपाय

यश और सम्मान पाने के लिए शनिवार को स्‍नान करें और साफ कपड़े पहनें. फिर शनिदेव के मंत्र ॐ प्रां प्रीं प्रौं स: शनैश्चराय नम: का 51 बार जाप करें. जल्‍द यश मिलेगा. 

धन प्राप्ति का उपाय

5/5
धन प्राप्ति का उपाय

अमीर बनने के लिए शनिवार को धन प्राप्ति का एक उपाय कर लें, जो बेहद कारगर है. इसके लिए शनिवार को एक रुपये का सिक्का लें और उस पर सरसों के तेल से एक बिन्दु लगाएं फिर सिक्‍के को शनि मंदिर में रख आएं. साथ ही शनिदेव से आर्थिक लाभ देने के लिए प्रार्थना भी करें. जल्‍द ही आर्थिक हालात बेहतर होंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़