India China News: भारत के खिलाफ चीन उगला जहर! इस Indian Film को बताया जहरीला चिकन सूप
Advertisement
trendingNow11781358

India China News: भारत के खिलाफ चीन उगला जहर! इस Indian Film को बताया जहरीला चिकन सूप

Global Times on Indian Films: चीन की सरकारी मीडिया ग्लोबल टाइम्स ने एक भारतीय फिल्म की कड़ी निंदा की है. सिर्फ निंदा से काम नहीं बना तो उसने इस फिल्म को जहरीला चिकन सूप तक बता दिया. जानिए क्या है पूरा मामला?

फाइल फोटो

China React On Indian Film: हाल ही में देशभक्ति से ओतप्रोत भारत में एक फिल्म रिलीज हुई. फिल्म के रिलीज होते ही भारत के पड़ोसी मुल्क चीन की नींद अचानक से टूट गई. इस फिल्म ने चीन को ऐसा झकझोर दिया कि उसने इसके खिलाफ अपने सरकारी मीडिया में लिखना शुरू कर दिया. चीन की सरकारी मीडिया ग्लोबल टाइम्स ने एक दिन पहले रिलीज हुई फिल्म भारतीयंस पर निंदा भरी प्रतिक्रिया दी है. ग्लोबल टाइम्स ने इस फिल्म को किसी जहरीला चिकन सूप की तरह बता दिया. आपको बता दें कि दीना राजा की लिखी और डायरेक्ट की हुई इस फिल्म में कई बहतरीन कलाकारों ने अभिनय किया है. फिल्म में समायरा संधू, निरोज पुचा, सुभा रंजन और सोनम थेंडुप बरफुंगपा समेत कई दूसरे कलाकारों ने भी काम किया है.

क्यों फिल्म को बताया चीन विरोधी?

आपको बता दें कि ग्लोबल टाइम्स को चीनी कम्युनिस्ट पार्टी (CPC) के मुखपत्र के नाम से जाना जाता है. ग्लोबल टाइम्स इन दिनों भारत के इस फिल्म से परेशान हो गया है. ग्लोबल टाइम्स ने अपने संपादकीय में भारतीयंस पर बकायदा पूरा एक लेख लिख दिया. जहां एक ओर भारत के कई बड़े राजनेता इस फिल्म की तारीफ कर रहे हैं. वहीं, चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की मीडिया इस फिल्म पर आग उगल रही है. फिल्म से बौखलाए चीनी मीडिया ने इसे चीन विरोधी तक बता दिया.

चीन के पेट में उठा दर्द

ग्लोबल टाइम्स अपने संपादकीय में दावा करती है कि चीन विरोधी भावना ने ही इस फिल्म को काफी चर्चित किया है. वरना कलाकारों की एक्टिंग या फिल्म की कहानी इसकी यूएसपी में कोई बड़ा रोल अदा नहीं करते हैं. 6 युवाओं के इर्द-गिर्द घूमती भारतीयंस की कहानी पर्दे पर देखकर ग्लोबल टाइम्स की नींद उड़ गई है. फिल्म में एक 'सीक्रेट मिशन' के लिए 6 लड़के चीनी सीमा में घुसपैठ करते हैं. आपको बता दें कि इस फिल्म की कहानी जाने-अनजाने में गलवान घाटी में हुए संघर्ष को उजागर करने का काम करती है और यहीं से चीन को दर्द होना शुरू हो जाता है. ग्लोबल टाइम्स इसी वजह से फिल्म को चीन विरोधी बता रहा है.

Trending news