Fact Check: सूजी हुई आंखें, कटे होंठ; सीमा हैदर के चेहरे पर कैसे लगी चोट? जानें वायरल वीडियो का सच
Advertisement
trendingNow12195080

Fact Check: सूजी हुई आंखें, कटे होंठ; सीमा हैदर के चेहरे पर कैसे लगी चोट? जानें वायरल वीडियो का सच

Seema Haider Deepfake: इंटरनेट पर जैसे ही यह वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस ने सीमा हैदर से संपर्क किया. पुलिस ने दावा किया कि यह वीडियो बिल्कुल फर्जी है. पुलिस ने यह भी कहा कि सीमा हैदर के साथ कोई ऐसी घटना नहीं हुई है और वीडियो में दिख रही चोटें एआई डीप फेक है.

 

सीमा हैदर एआई डीपफेक वीडियो वायरल

Seema Haider Deepfake AI Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें पाकिस्तान से आई महिला सीमा हैदर के चेहरे पर चोटों के निशान दिख रहे हैं. वीडियो में दावा किया जा रहा है कि ग्रेटर नोएडा में सीमा हैदर के साथ बेरहमी से मारपीट की गई है. हालांकि, इंटरनेट पर जैसे ही यह वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस ने सीमा हैदर से संपर्क किया. पुलिस ने दावा किया कि यह वीडियो बिल्कुल फर्जी है. पुलिस ने यह भी कहा कि सीमा हैदर के साथ कोई ऐसी घटना नहीं हुई है और वीडियो में दिख रही चोटें एआई डीप फेक है.

यह भी पढ़ें: भारत की 7 करोड़पति महिलाएं, जिनके नाम सुनकर गर्व करेगा हर भारतीय

सीमा हैदर संग मारपीट का AI डीप फेक वीडियो वायरल

इस वीडियो में दिखाई गई घटना असली नहीं है. पुलिस का कहना है कि ये वीडियो डीपफेक है, यानी ये वीडियो किसी टेक्नोलॉजी की मदद से बनाई गई फर्जी वीडियो है. असल में सीमा हैदर के साथ ऐसा कोई हिंसक घटना नहीं हुआ है. वीडियो में भले ही सीमा हैदर को चोटिल चेहरा दिखाया गया है और उनके चेहरे पर चोट के निशान भी साफ दिख रहे हैं, मगर असल में ऐसा नहीं है. वीडियो में सीमा हैदर की दाहिनी आंख बुरी तरह सूजी हुई दिख रही है और ऊपरी होंठ पर भी चोट का निशान है, पर ये सब फर्जी है.

 

 

यह भी पढ़ें: हर दिन करना होता है सिर्फ 5 मिनट काम, और हर महीने कमा लेती है 5 लाख रुपये

नोएडा पुलिस ने इस मामले में की तहकीकात

सोशल मीडिया पर एक फेक खबर फैल रही है,जिसमें बताया गया है कि सीमा हैदर और उनके पति सचिन मीणा के बीच मारपीट हुआ. वायरल वीडियो में दावा किया जा रहा है कि सीमा हैदर के साथ किसी बात को लेकर बहस के बाद सचिन ने उनकी बेरहमी से पिटाई की. वीडियो में सीमा के चेहरे पर चोट के निशान भी दिख रहे हैं. फिलहाल, जी न्यूज ये इस खबर की पुष्टि नहीं करता है कि सीमा और सचिन के बीच में वाकई में कोई लड़ाई हुई थी या नहीं. नोएडा पुलिस का कहना है कि यह यह एआई जेनरेटेड डीप फेक वीडियो है. सीमा ने खुद कहा कि उनके साथ कोई मारपीट नहीं हुई है.

Trending news