Vidya Balan ने बताया शादी के रिश्ते को मजबूत बनाने का तरीका, न्यू मैरिड कपल्स के लिए गुरु मंत्र से कम नहीं
Advertisement
trendingNow12220979

Vidya Balan ने बताया शादी के रिश्ते को मजबूत बनाने का तरीका, न्यू मैरिड कपल्स के लिए गुरु मंत्र से कम नहीं

Marriage Tips In Hindi: शादी दो लोगों के बीच का रिश्ता होता है, जिसे संभालने की जिम्मेदारी भी उन्हीं दो लोगों के कंधों पर होती है. ऐसे में विद्या बालन की बताएं ये बातें कपल्स को हमेशा याद रखनी चाहिए.

Vidya Balan ने बताया शादी के रिश्ते को मजबूत बनाने का तरीका, न्यू मैरिड कपल्स के लिए गुरु मंत्र से कम नहीं

बॉलीवुड एक्ट्रेस 45 साल की विद्या बालन ने फिल्म प्रोड्यूसर सिद्धार्थ रॉय कपूर से 2012 में शादी की थी. आज लगभग 12 साल बाद भी दोनों के बीच नए शादीशुदा कपल्स की तरह प्यार और गर्मजोशी देखी जा सकता है. हालांकि हर रिश्ते की अपनी खासियत और सीक्रेट्स होते हैं.

हाल ही में इंडिया टुडे के साथ बातचीत में एक्ट्रेस ने अपनी सफल शादी के पीछे की वजहों का खुलासा किया. उन्होंने बताया शादी दो लोगों के बीच होती है इसमें किसी तीसरे कोई जगह नहीं होनी चाहिए. इसके साथ ही शादी को चलाने के लिए बात करना, चीजें शेयर करना बहुत जरूरी है. इसके साथ भी एक्ट्रेस ने शादी को सफल बनाने के लिए कई ऐसी बातों बताई जिसे नए शादीशुदा जोड़ों को जरूर दिमाग में बैठा लेनी चाहिए.

पति-पत्नी के बीच परिवार को भी नहीं आना चाहिए

एक्ट्रेस का मानना है कि चाहे परिवार हो या दोस्त, कोई भी दो लोगों के बीच के रिश्ते का हिस्सा नहीं हो सकता है. इस बात से बिल्कुल भी इनकार नहीं किया जा सकता है कि ज्यादातर शादियों में आने वाली परेशानियां किसी तीसरे व्यक्ति के इंटरफेयर करने से ही होती है. ऐसे में कपल्स को इनश्योर करना चाहिए कि चाहे कैसे भी स्थिति हो अपने रिश्ते में किसी तीसरे को नहीं आने देंगे.

अपने पार्टनर से खुलकर बातें करें

विद्या बालन राय देते हुए कहती हैं कि अगर हम अपने पार्टनर से हर चीज के बारे में खुलकर बात करें, तो यह रिश्ते को मजबूत बनाने में बहुत मददगार साबित होती है. एक्ट्रेस ने अपने रिश्ते का उदाहरण देते हुए समझाया कि सिद्धार्थ और मैं हर चीज पर चर्चा करते हैं, अगर किसी को बुरा लगता है या गुस्सा आता है, या अगर प्यार है, तो हम इसे ईमानदारी से एक-दूसरे से व्यक्त करते हैं.

एक-दूसरे के लिए समय निकालना जरूरी

जब दो लोग शादी के बंधन में बंधते हैं तो उन्हें इस रिश्ते के साथ आने वाली जिम्मेदारियों का निभाने के साथ एक-दूसरे के लिए समय निकालना बहुत जरूरी होता है. इस एक चीज को किसी भी कीमत पर नजरअंदाज नहीं करना चाहिए. साथ समय बिताना बातों से लेकर खाने को शेयर करना एक हेल्दी और खुशहाल रिश्ते की रेसिपी होती है. 

इसे भी पढ़ें- लंबे रिलेशन के बाद भी शादी के लिए नहीं हो पा रहे श्योर, तो ये 5 साइन फैसला लेने में करेंगे आपकी मदद

Trending news