खराब हो चुके Toothbrush को फेंकने के बजाय इन 5 कामों में लगाएं, घंटों का काम मिनटों में होगा पूरा
Advertisement
trendingNow11780409

खराब हो चुके Toothbrush को फेंकने के बजाय इन 5 कामों में लगाएं, घंटों का काम मिनटों में होगा पूरा

Use of old toothbrush: टूथब्रश पुराना होने के बाद आमतौर पर उसे बेकार मानकर फेंक दिया जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि पुराना टूथब्रश हमें कई कामों को मिनटों में आसानी से कर सकते हैं.

खराब हो चुके Toothbrush को फेंकने के बजाय इन 5 कामों में लगाएं, घंटों का काम मिनटों में होगा पूरा

Use of old toothbrush: चाहे वह बच्चा हो या बुजुर्ग, सभी लोग दांतों की सफाई के लिए टूथब्रश का उपयोग करते हैं. दांतों को स्वस्थ रखने के लिए सलाह दी जाती है कि हर 3-4 महीने में अपने टूथब्रश को बदल देना चाहिए. टूथब्रश पुराना होने के बाद आमतौर पर उसे बेकार मानकर फेंक दिया जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि पुराना टूथब्रश हमें कई दिक्कतों को सुलझाने में मदद कर सकता है. घंटों का काम ये कुछ ही मिनटों में आसानी से कर देते हैं. पुराना टूथब्रश हेयर ब्यूटी के साथ-साथ साफ सफाई के कई कामों उपयोगी साबित होता है. 

पुराने टूथब्रश से ये काम बनेंगे आसान

खिड़कियों की जाली
अधिकतर घरों में खिड़कियों में लोहे की जाली लगी होती है और उनकी सफाई करना कठिन काम हो जाता है. लोहे की जाली में मौजूद छोटे छोटे छेद को साफ करने के लिए टूथब्रश का उपयोग बहुत प्रभावी होता है. टूथब्रश की मदद से, आसानी से जाली के छोटे-छोटे हिस्सों में जमी हुई धूल और गंदगी को साफ किया जा सकता है.

ज्वेलरी की सफाई
घर में रखे कीमती गहनों की सफाई एक चुनौतीपूर्ण काम होती है. यदि आप ज्वेलरी को साफ करवाने के लिए दुकानदार के पासनहीं जाना चाहते हैं, तो घर पर ही टूथब्रश की मदद से इसे साफ करें. टूथब्रश की मदद से, गहने आसानी से साफ हो जाते हैं. आप गहनों को गुनगुने पानी में थोड़ी देर के लिए भिगोकर रखें और फिर उन्हें टूथब्रश के साथ धीरे-धीरे साफ करके चमका सकते हैं.

नाखूनों की सफाई
आप पुराना टूथब्रश का उपयोग नाखूनों की सफाई के लिए कर सकते हैं. यह आपको नाखूनों के किनारों और चिजों के बीच मौजूद धूल और कीचड़ को साफ करने में मदद करेगा.

जूते की सफाई
पुराना टूथब्रश आपको जूतों की सफाई में उपयोगी हो सकता है. आप इसे सोल के अंदरी भाग या सूजने वाली जगहों की सफाई के लिए उपयोग कर सकते हैं.

बालों की स्टाइलिंग
आधुनिक फैशन के युग में बालों की कलरिंग अब बहुत सामान्य हो गई है. विशेष रूप से टीनएजर लड़के-लड़कियां इसे अपना रहे हैं. बता दें कि बालों को हाइलाइट करने के लिए पुराने टूथब्रश का इस्तेमाल किया जा सकता है. लंबे बालों को कलर करने के लिए, आप बालों को पूरी लंबाई से पकड़कर टूथब्रश को कलर में डुबोकर उसे जितने बालों पर रंग डालना चाहिए, उतने पर इस्तेमाल कर सकते हैं. यह आपको हेयर कलरिंग को सरल बना देता है.

Trending news