Weather Report: पंजाब टू यूपी में भयंकर गर्मी, लू की चेतावनी, बिहार-बंगाल में बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow12193940

Weather Report: पंजाब टू यूपी में भयंकर गर्मी, लू की चेतावनी, बिहार-बंगाल में बारिश का अलर्ट

Weather News Today: पारा दिन पर दिन चढ़ता जा रहा है. लू भी कहर ढा रही है. पूर्वी भारत के कुछ इलाकों में बारिश की चेतावनी भी दी गई है. आइए मौसम के अपडेट के बारे में जान लेते हैं.

Weather Report: पंजाब टू यूपी में भयंकर गर्मी, लू की चेतावनी, बिहार-बंगाल में बारिश का अलर्ट

Weather Report 8 april 2024: मौसम (Weather) का मिजाज तेजी से बदल रहा है. पारा लगातार ऊपर चढ़ रहा है. धूप भी काफी तेज होने लगी है. 2 मिनट भी धूप में रहना मुश्किल हो जा रहा है. मौसम विभाग (IMD) ने तापमान बढ़ने और लू की चेतावनी है. लू का कहर अभी पूर्वी भारत, मध्य भारत और प्रायद्वीप भारत में ज्यादा देखने को मिल रहा है. रविवार दिल्ली में के नजफगढ़ में पारा 37.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. जो सामान्य से ज्यादा रहा. तापमान के अभी और बढ़ने की उम्मीद है. पूर्वानुमान है कि आज मिनिमम टेंपरेचर 17 डिग्री सेल्सियस और मैक्सिमम टेंपरेचर 36 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

कैसे बदल रहा मौसम का मिजाज?

स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 24 घंटे में पूर्वी असम में हल्की से मीडियम बारिश हुई. वहीं, साउथ राजस्थान, विदर्भ, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गंगेटिक पश्चिम बंगाल और ओडिशा में कुछ हिस्सों में गरज के साथ बारिश हुई. इसके अलावा सिक्किम और उत्तरी तेलंगाना में एक या दो जगहों पर बारिश हुई. यहां बादल भी गरजते हुए सुनाई दिए. जम्मू कश्मीर में कुछ जगहों पर हल्की बारिश हुई.

ये भी पढ़ें- अमेरिकी एक्सरसाइज से तमतमाया ड्रैगन, साउथ चाइना सी में ड्रिल कर वॉशिंगटन को चेताया

IMD ने दी लू की चेतावनी

रायलसीमा, आंतरिक कर्नाटक, कोस्टल आंध्र प्रदेश, पूर्वी तेलंगाना, झारखंड, ओडिशा और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में लू चल सकती है. मौसम विभाग ने इसके लिए अलर्ट किया है. लोगों से दोपहर के वक्त घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की गई है. बहुत जरूरी काम हो तभी धूप में निकलने के लिए कहा गया है.

ये भी पढ़ें- 20 रुपये फीस, पद्मश्री से सम्मानित; कौन हैं डॉ MC डावर, जिनसे PM मोदी ने की मुलाकात

कहां हैं बारिश के आसार?

वहीं, अगले 24 घंटों में गंगेटिक पश्चिम बंगाल, ईस्ट असम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मीडियम बारिश के साथ एक या दो जगहों पर भारी बारिश हो सकती है. वेस्ट बंगाल, पूर्वोत्तर भारत, ओडिशा, बिहार, छत्तीसगढ़ और मध्य महाराष्ट्र में छिटपुट गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ हल्की से मीडियम बारिश हो सकती है.

ये भी पढ़ें- भारत के सितार-तानपुरा को मिला GI टैग, महाराष्ट्र के मिरज शहर की दुनिया में चर्चा

तेज हवाएं किन राज्यों में ढाएंगी कहर?

इसके अलावा, 9 से 12 अप्रैल के बीच केरल, कोस्टल आंध्र प्रदेश, तेलंगाना के कुछ इलाकों और कर्नाटक में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ हल्की से मीडियम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. ओडिशा, ईस्ट मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और मराठवाड़ा के अलग-अलग इलाकों में ओले गिरने की संभावना है.

Trending news